Subscribe Us

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 3rd June 2021 Written Update: Sirat looks for Kartik

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की, रणवीर ने नरेंद्रनाथ की ओर से सीरत से माफी मांगी। बाद में, गोयनका ने सीरत और रणवीर के विवाह समारोह को एक भव्य नोट पर मनाया।अब आगे…

आज के एपिसोड की शुरुआत कार्तिक के वेडिंग वेन्यू से निकलने के साथ होती है। सीरत कार्तिक को ढूंढ़ता है और सोचता है कि वह अचानक कहां से चला गया। शादी की रस्में निभाते हुए रणवीर और सीरत। रणवीर को सीरत की दवा खिलाते हैं। वहां कार्तिक चौहान से मिलता है। वह चौहान से पूछता है कि वह नाराज क्यों है। कार्तिक चौहान से पूछता है कि क्या वह गुस्से में है क्योंकि सीरत जीत गया। वह कहते हैं कि वह यहां सीरत और रणवीर की शादी की मिठाई खिलाने के लिए आए हैं। चौहान कार्तिक से आने का कारण पूछते हैं। कार्तिक चौहान से कहता है कि वह उसे सीरत और रणवीर की शादी में बाधा न डालने की चेतावनी दे। वह उसे सचेत करता है और कहता है कि सीरत ने अपनी जान जोखिम में डालकर मैच जीता। कार्तिक चौहान को कुछ कागजात दिखाता है और कहता है कि वह उसे सार्वजनिक रूप से यह कागजात दिखाकर बदनाम कर सकता है लेकिन वह ऐसा नहीं करेगा। वह चौहान से कहता है, अगर वह सीरत और रणवीर को परेशान करने की कोशिश करेगा तो वह उसे नहीं छोड़ेगा।

दूसरी तरफ, सीरत कैरव को बुलाती है और उससे कार्तिक के बारे में पूछती है। कैरव का कहना है कि वह इस प्रकार तस्वीरें ले रहा था, वह कार्तिक के बारे में अनजान है। सीरत ने कैरव से कार्तिक को खोजने के लिए कहा। रणवीर तनावग्रस्त सीरत को देखता है और पूछता है कि क्या वह चाहती है कि वह पंडित को जल्दी से अनुष्ठान पूरा करने के लिए कहेगा। सीरत सोचती है कि कार्तिक के बिना उसे शादी रोकने का मन करता है। कार्तिक अंदर आता है। सीरत और रणवीर की शादी की रस्में जारी हैं। पंडित सीरत के माता-पिता से शादी के बंधन में बंधने के लिए कहता है। सीरत ने मौरी को फोन किया। मौर्य ने मना कर दिया। कार्तिक मौरी को समझाता है कि वह गाँठ बाँध सकती है क्योंकि इसमें कोई बुराई नहीं है। सुरेखा का कहना है कि मौरी का अनुष्ठान करना समाज के मानदंडों के खिलाफ होगा। कार्तिक कहता है कि वे केवल नियम बनाते हैं और अगर नायरा के पिता नायरा की माँ के बिना शादी के बंधन में बंध सकते हैं तो मौरी भी ऐसा कर सकती है। मौरी सीरत और रणवीर की शादी के बंधन में बंध गए। सीरत और रणवीर शादी के दौर (रब ने बना दी जोड़ी) गाना बजाते हैं।

बाद में, सीरत और रणवीर की शादी पूरी हो जाती है। सीरत कार्तिक को देखती है। पंडित ने सीरत और रणवीर से सभी का आशीर्वाद लेने को कहा। कार्तिक ने सीरत और रणवीर को बधाई दी। वह रणवीर से सीरत की देखभाल करने के लिए कहता है। आगे मीडिया आता है सीरत का इंटरव्यू लेने। सीरत घबरा जाता है। वह कार्तिक को जाने के लिए कहती है और उसे इंटरव्यू देने के लिए कहती है। कार्तिक और रणवीर दोनों सीरत को इंटरव्यू देने के लिए कहते हैं। सीरत सहमत हैं। कार्तिक सीरत को अपना पदक देता है और बाद में कार्तिक को उसके जीवन में भेजने के लिए भगवान को धन्यवाद देता है।

इसके अलावा, मीडिया सीरत पर सवाल उठाता है। वे सीरत से पूछते हैं कि वह अपनी जीत का श्रेय किसे देंगी। सीरत मौरी, गोयनका और कार्तिक का नाम लेता है। वह कैमरे पर कार्तिक की तारीफ करती हैं। रिपोर्टर कार्तिक को सीरत का पति समझ रहा है। सीरत मीडियाकर्मी से कहती हैं कि रणवीर उनके पति हैं। बाद में रणवीर ने कार्तिक की भी तारीफ की। रणवीर की मां और निधि ने रणवीर से कहा कि चौहान के नाराज होने से पहले उन्हें अब छोड़ देना चाहिए। रणवीर की मां रणवीर को आशीर्वाद देती हैं और वहां से चली जाती हैं।

सुवर्णा सीरत से कहती है कि अगर वह कुछ नहीं छोड़ती है तो अपने कमरे में जाकर अपना सामान चेक करें। सीरत चौंक गया।

एपिसोड समाप्त होता है।

प्रीकैप: गोयनका ने सीरत को अलविदा कहा। सीरत कार रोकता है और कार्तिक की ओर दौड़ता है।

Read Also: Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2nd June 2021 Written Update 


Post a Comment

0 Comments