Subscribe Us

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 9th July 2021 Written Update: Sirat in a tough spot

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की नरेंद्र यह दिखाने की योजना बनाता है कि सीरत का कार्तिक के साथ संबंध है, उसे और रणवीर को अलग करने के लिए। बाद में, कार्तिक सीरत के साथ एक कमरे में बंद हो जाता है।अब आगे…

आज का एपिसोड ज्योतिषी की सीरत से मुलाकात से शुरू होता है। वह सीरत से कहती है कि वह गोयनका के पास लौट आएगी। सीरत ने ज्योतिषी पर विश्वास करने से इंकार कर दिया। वह ज्योतिषी से बचने की कोशिश करती है। ज्योतिषी भविष्यवाणी करता है और सीरत को बताता है कि एक दिन वह इस तथ्य को स्वीकार कर लेगी। वह सीरत से पूछती है कि क्या वह उसकी बातों को समझ रही है। सीरत कहते हैं नहीं। ज्योतिषी सीरत को बताता है कि जिस तथ्य से वह परहेज कर रही है, वह बहुत जल्द इस तथ्य को स्वीकार कर लेगी। सीरत का कहना है कि वह पहले से ही शादीशुदा है। 

ज्योतिषी सीरत से कहते हैं कि एक दिन वह अपने जीवन के प्यार के साथ समाप्त हो जाएगी। सीरत ज्योतिषी से पूछती है कि वह किसके बारे में बात कर रही है। ज्योतिषी सीरत के हाथ पर 'क' अक्षर लिखते हैं। वह कहती है कि उसका भाग्य उसके साथ है और कोई भी इस तथ्य को नहीं बदल सकता है। सीरत का कहना है कि वह अपने जीवन में खुश है। ज्योतिषी सीरत से उसके भाग्य से लड़ना बंद करने के लिए कहता है। सीरत ने ज्योतिषी पर विश्वास करने से इनकार कर दिया, वह बाद में उससे सलाह लेने और जगह छोड़ने के लिए कहती है। ज्योतिषी का कहना है कि जिस दिन उसकी बात सच होगी, वह उसके हाथ से टिप लेगी। सीरत हैरान है और रणवीर के बारे में सोचती है।

वहां, नरेंद्र फोटोग्राफर से पूछता है कि क्या वह तस्वीरों के साथ तैयार है, क्योंकि वह आज अपनी योजनाओं को अंजाम देगा। फोटोग्राफर ने हां में सिर हिलाया। कार्तिक मनीष को तैयार होने में मदद करता है। मनीष ने कार्तिक को उसकी पुनर्विवाह की योजना के लिए धन्यवाद दिया। वह गले लगाता है और कार्तिक को दोबारा शादी करने के लिए भी कहता है। कार्तिक मनीष से कहता है कि वह आज कुछ और न सोचे, क्योंकि आज उसका दिन है। वह मनीष को पगड़ी पहनाता है। कार्तिक तारीफ करता है और कहता है कि वह दूल्हे से ज्यादा हैंडसम दिख रहा है। मनीष का कहना है कि वह ज्यादा हैंडसम दिख रहे हैं। कैरव आता है, कार्तिक उससे पूछता है कि मनीष और उसके बीच कौन ज्यादा हैंडसम दिख रहा है? कैरव कहता है कि केवल वह सुंदर दिख रहा है। मनीष और कार्तिक कैरव के साथ खेलते हैं।

दूसरी तरफ, नया प्रायोजक सीरत के मूल्यों से प्रभावित होता है। अखिलेश स्पॉन्सर करने के लिए कहते हैं कि सीरत उनके लिए बेटी की तरह हैं. नरेंद्र अखिलेश और प्रायोजक की बात सुनता है और सोचता है कि बहुत जल्द वह सभी के लिए सीरत के असली रंग का अनावरण करेगा।

सीरत स्वर्ण को तैयार होने में मदद करती है। स्वर्णा सीरत से पूछती है कि क्या वह तनाव में है। सीरत ना कहती है और तैयार होने में स्वर्णा की मदद करती है। आगे, लव ने संत को सूचित किया कि वह अभी तक नहीं आया है। कार्तिक का कहना है कि सुहासिनी आज संत की भूमिका निभाएंगी। मनीष और स्वर्णा की शादी शुरू मनीष और स्वर्ण को देखकर; सीरत को लगता है कि वह एक अच्छी पत्नी बनने की कोशिश कर रही है लेकिन अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में असफल रही है। सीरत को देखकर रणवीर मुस्कुराए। रुक्मणी ने मनीष और स्वर्णा की शादी रचाई।

एपिसोड समाप्त होता है।

प्रीकैप: मनीष और स्वर्णा शादी के फेरे लेते हैं। सीरत रणवीर की तलाश में है। रणवीर ने खून की उल्टी की और चौंक कर खड़ा हो गया।

Read Also: Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 8th July 2021 Written Update

Post a Comment

0 Comments