Subscribe Us

Anupama 9th July 2021 Written Update: Rakhi advice Kinjal to stay separately from Shah’s

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की, शाह परिवार को अनुपमा से एक अच्छी खबर मिलती है जबकि काव्या और वनराज का करियर दांव पर है। बाद में, राखी शाहों के पास जाती है और काव्या को अपमानित करती है।अब आगे…

आज का एपिसोड राखी के साथ शुरू होता है जिसमें काव्या का पक्ष लेने के लिए अनुपमा का मजाक उड़ाया जाता है। काव्या अनुपमा पर उनके ऑफिस और पति दोनों पर बुरी नजर रखने का आरोप लगाती है। लीला अनुपमा के पक्ष में है। काव्या का कहना है कि अनुपमा ने उसे विचलित कर दिया। वह अनुपमा पर आरोप लगाती है और कहती है कि वह नहीं चाहती थी कि वह नौकरी करे, इसलिए उसने अपनी नौकरी खो दी। काव्या अपने जीवन में होने वाली हर बुरी चीज के लिए अनुपमा को जिम्मेदार मानती है।

वनराज क्रोधित हो जाता है और काव्या से कहता है, उसने उसकी वजह से नौकरी खो दी क्योंकि वह उसे अपने कैफे के लिए ताना देती रहती है, पोस्ट काव्या ने शाह पर अपनी नौकरी खोने का आरोप लगाया। काव्या कहती है कि वह केवल बुरी है। वह रोती है। राखी अनुपमा से उस पल को कैद करने के लिए कहती है जब काव्या पहली बार रो रही होती है। अनुपमा राखी से कहती है कि वह किसी के दुख का मजाक न उड़ाए। राखी अनुपमा से श्रेष्ठ बनने की कोशिश करना बंद करने के लिए कहती है। अनुपमा कहती हैं कि इसे मानवता कहते हैं।

राखी वनराज को जॉब ऑफर करती है। वनराज ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। राखी ने शाह को ताना मारा और कहा कि उनके लिए कम पैसे में घर चलाना मुश्किल होगा। अनुपमा कहती हैं कि परिवार जानता है कि कम पैसों में कैसे खुश रहना है। नंदिनी अनुपमा के लिए बुरा महसूस करती है और कहती है कि वह कभी-कभी खुश थी। किंजल ने अनुपमा को गले लगाया। परितोष सांत्वना किंजल।

परितोष ने किंजल को आगे बढ़ने के लिए कहा। किंजल का कहना है कि काव्या पेशेवर स्तर पर अच्छी है और उसके साथ गलत हुआ है। प्रीतोष ने किंजल को शांत किया। वह कहता है कि उसे डर है कि कैसे वनरजा और काव्या फिर से अपने जीवन को फिर से शुरू करेंगे।

दूसरी तरफ, काव्या अपनी नौकरी खोने के लिए अनुपमा और किंजल को दोषी ठहराती रहती है। वनराज ने काव्या को अनुपमा और किंजल पर आरोप लगाना बंद करने के लिए कहा। अनुपमा का बचाव करने के लिए काव्या वनराज से बहस करती है। लीला हसमुक और अनुपमा से बात करती है, और कहती है कि काव्या और वनराज की लड़ाई यहाँ तक सुनी जाती है। वह अनुपमा को जाने और उन्हें रोकने के लिए कहती है। अनुपमा लीला से कहती है कि काव्या कभी संयुक्त परिवार में नहीं रही, इसलिए वह धीरे से बोलना भूल जाती है।

अनुपमा काव्या और वनराज दोनों को बुलाती हैं। वह उन्हें लड़ते हुए अपनी आवाज कम करने के लिए कहती है क्योंकि वे सभी सुन सकते हैं। काव्या अनुपमा से कहती है कि वह उसे बोलना न सिखाए। अनुपमा काव्या से कहती है कि चिल्लाते रहो अगर उसे लगता है, चिल्लाने से उसकी नौकरी वापस आ सकती है। काव्या शांत हो जाती है। वनराज काव्या को आराम करने के लिए कहता है।

वनराज हसमुक को गले लगाता है और रोता है। वह कहता है कि कर्म उसे मार रहा है, क्योंकि उसने अतीत में अनुपमा और बच्चों के साथ गलत किया था। हसमुक वनराज को प्रेरित करता है। वह टूटने और फिर से शुरू न करने के लिए कहता है। अनुपमा लीला से वनराज के बारे में चिंता न करने के लिए कहती है, क्योंकि हसमुक उसके साथ है।

लीला काव्या से मिलती है और कहती है कि रोओ मत। काव्या लीला को गले लगाती है और सो जाती है। लीला भगवान से उनके बच्चों पर अपना आशीर्वाद बरसाने की प्रार्थना करती है। राखी ने किंजल को घर से बाहर जाने की सलाह दी। किंजल राखी की बात सोचती है। अनुपमा किंजल और राखी की बातें सुनती हैं।

एपिसोड समाप्त होता है

प्रीकैप:काव्या अपने साथ वनराज के लिए नौकरी खोजने का फैसला करती है। अनुपमा वनराज की नौकरी के लिए एक आइडिया लेकर आती हैं।

Read Also:Anupama 8th July 2021 Written Update

Post a Comment

0 Comments