Subscribe Us

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 1st July 2021 Written Update Kartik in a fix

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की सीरत तब भावुक हो जाती है जब रणवीर कहता है कि वह उसके बिना नहीं रह सकता। वह उसके साथ रहने का फैसला करती है और कार्तिक के साथ सभी संबंध तोड़ लेती है।अब आगे…

आज के एपिसोड की शुरुआत सीरत के वापस अस्पताल लौटने से होती है। वहाँ, कार्तिक सीरत के शब्दों को याद करता है और हैरान होकर बैठ जाता है। इधर, नरेंद्र ने सीरत पर रणवीर को छोड़कर कार्तिक से मिलने का आरोप लगाया। वह सीरत को धमकी देता है। नरेंद्र कहता है कि अगर वह रणवीर को धोखा देगी या उसकी वजह से रणवीर को कुछ हुआ तो वह उसे मार डालेगा। सीरत ने नरेंद्र को जवाब दिया रणवीर के अलावा अब उसके लिए कुछ भी ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है। वह रणवीर से मिलती है। रणवीर सीरत से पूछता है कि उसने उसे कहाँ छोड़ा था और 'आई एम सॉरी' के बारे में पूछता है। सीरत रणवीर से कहती है कि वह कुछ महत्वपूर्ण काम करने गई थी इसलिए उसने सॉरी लिखा ताकि वह उसे याद न करे। रणवीर सीरत से उसे कभी न छोड़ने के लिए कहता है। सीरत ने रणवीर को आश्वासन दिया कि वह उसे कभी नहीं छोड़ेगी और उसकी छाती पर झुक जाएगी।

कार्तिक घर वापस चला जाता है। सुवर्णा और मनीष कार्तिक को उनके साथ बैठने के लिए कहते हैं। सुवर्णा कार्तिक को बैठने के लिए कहती है क्योंकि मनीष अपने दोस्तों के बारे में बता रहा है। मनीष कार्तिक से कहता है कि दोस्त से उसे याद है, देर से चुप रहने के कारण वह अपने दोस्त से नहीं मिला। वह कार्तिक से पूछता है कि क्या सब ठीक है। कार्तिक कहता है कि वह एक दोस्त से मिला लेकिन ऐसा लगता है कि वह उस दोस्त से दोबारा नहीं मिल पाएगा।

आगे, सीरत नर्स से उसे रणवीर की दवा के बारे में समझाने के लिए कहती है। वह खुद को मिसेज रणवीर चौहान के नाम से संबोधित करती हैं। सीरत से मिसेज रणवीर चौहान की बात सुनकर रणवीर मुग्ध हो जाते हैं। उन्होंने सीरत के प्रयास की प्रशंसा की। चौहान आते हैं और रणवीर और सीरत को एक साथ देखते हैं। वह बाहर चलता है। रणवीर सीरत से पूछते हैं कि क्या उन्होंने कार्तिक को उनके स्वास्थ्य के बारे में बताया। सीरत का कहना है कि उसने कार्तिक को सूचित किया लेकिन उसे उनसे मिलने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह उसके लिए काफी है। वह कहती हैं कि कार्तिक की अन्य जिम्मेदारियां हैं और उन्हें अपने बच्चों और घर पर ध्यान देना चाहिए। रणवीर सीरत से सहमत हैं।

दूसरी तरफ, कैरव कार्तिक से पूछता है कि वह इतना बुरा क्यों खेल रहा है। वह कार्तिक से पूछता है कि क्या वह खेलना नहीं चाहता तो वह अपने दोस्त को बुलाएगा। कार्तिक कैरव से कहता है कि वह उसका दोस्त भी है। कैरव कार्तिक से कहता है कि लेकिन वह सीरत का दोस्त है। कैरव कार्तिक से पूछता है कि क्या एक लड़की और लड़का दोस्त हो सकते हैं। कैरव हाँ कहता है। सुहासिनी आती है और कैरव उससे वही बात पूछता है। सुहासिनी भगवान कृष्ण और द्रोपदी की कहानी के बारे में बताती है और उसे बताती है कि एक लड़की और लड़का दोस्त हो सकते हैं।

इसके अलावा, रणवीर घर लौटता है और सीरत को उसके जीवन में आने के लिए धन्यवाद देता है। इधर, कार्तिक सीरत के बारे में सोचता है। नायरा आती है और कार्तिक से उसकी चिंता पूछती है। कार्तिक सीरत की दोस्ती के बारे में बात करता है। नायरा कार्तिक को सांत्वना देती है और कहती है कि हर कोई दोस्ती नहीं रख सकता।

सुबह सीरत सरोज से कहती है कि वह उसे रणवीर की पसंदीदा डिश बनाना सिखाए। सरोज तैयार हो गई। सीरत ने चौहान को पिता के रूप में संबोधित किया और पूछा कि क्या वह उनकी ओर से रणवीर के लिए प्रार्थना करेंगे। सीरत को देखकर नरेंद्र खुश हो जाता है।

मौरी आकर सीरत को सूचित करती है कि वह जैसलमेर वापस जा रही है। वहां, सुवर्णा कार्तिक से बात करती है। वह उसे बताती है कि कार्तिक के साथ साझा करने के बाद बिना कारण के कुछ नहीं होता है कि वह कुछ भी करने को तैयार नहीं है।

इधर, सीरत ने मौरी से पूछा कि क्या वह चरित्रहीन है। मौरी सीरत से अपने बारे में बुरा न बोलने के लिए कहती है।

एपिसोड समाप्त होता है।

प्रीकैप: कार्तिक मनीष और सुवर्णा के पुनर्विवाह का फैसला करता है। वहां, नरेंद्र सीरत से बात करता है और धमकी देता है कि वह रणवीर के सामने उसके झूठ का पर्दाफाश करेगा। सुवर्णा कार्तिक से सीरत और चौहान को भी आमंत्रित करने के लिए कहती है। कार्तिक सीरत को फोन करने से हिचकिचाता है।

Read Also:Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30th June 2021 Written Update

Post a Comment

0 Comments