Subscribe Us

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2nd July 2021 Written Update: Sirat is warned

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की नरेंद्रनाथ ने सीरत को मारने की कसम खाई है अगर वह रणवीर का दिल तोड़ती है। जहां रणवीर सीरत को उसके जीवन में आने के लिए धन्यवाद देते हैं, वहीं कार्तिक नायरा को भ्रमित करता है।अब आगे…

आज का एपिसोड सीरत से शुरू होता है जिसमें मौरी से पूछा जाता है कि क्या वह चरित्रहीन है। मौरी सीरत से कहती है कि उसका दिल साफ है इसलिए वह गलत नहीं है। वह सीरत को प्रेरित करती है और उसे अपने बारे में कुछ भी बुरा सोचने से रोकने के लिए कहती है। सीरत ने मौरी से पूछा कि क्या उसे लगता है कि उसने जो निर्णय लिया वह सही है या गलत। मौरी का कहना है कि कोई भी रिश्ता बिना अहसास के शुरू नहीं हो सकता। सीरत मौरी से कहती है कि वह उसकी बातों को समझती है और अब वह अच्छी पत्नी बनेगी। मौरी सीरत को भी अच्छी बहू बनने के लिए कहती है। चौहान दूर खड़े हैं और सीरत और मौर्य की बातों को गलत समझते हैं।

गयू ने मनीष और सुवर्णा की शादी की सालगिरह के बारे में योजना बनाई। 25 साल के जश्न के अवसर पर, कार्तिक मनीष और सुवर्णा के पुनर्विवाह के लिए सुझाव देते हैं। अखिलेश कहते हैं कि जल्द ही लव और कुश भी लौट आएंगे। गोयनका खुश हो जाता है। सुवर्णा सीरत और चौहान को भी समारोह में आमंत्रित करना चाहती है। कार्तिक सुवर्णा से उन्हें परेशान न करने के लिए कहता है क्योंकि रणवीर की तबीयत ठीक नहीं है। वह सोचता है कि कैसे सीरत ने उससे अपना रास्ता अलग कर लिया।

कैरव कार्तिक से सीरत को फोन करने के लिए कहता है। कार्तिक को लगता है कि वह परिवार को समझा नहीं सकता है और चाहता है कि सीरत को फोन न मिले। सीरत रणवीर की देखभाल करती है। रणवीर अपना पसंदीदा खाना देखकर खुश हो जाते हैं। सरोज ने रणवीर को बताया कि सीरत ने आज डिनर बनाया है। सीरत का कहना है कि मीठा थोड़ा जलता है। नरेंद्र ने ताना मारा कि सीरत मिठाई जल गई या उसने जानबूझ कर जला दी। रणवीर सीरत का पक्ष लेते हैं।

इस बीच, कार्तिक को अपने मैनेजर का फोन आता है और वह सीरत को बोर्ड पर लाने के लिए कहता है क्योंकि उन्हें उसकी मौजूदगी की जरूरत है। कार्तिक को लगता है कि सीरत ने उनकी टीम का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया। मैनेजर कार्तिक को सुझाव देता है कि अगर सीरत उपलब्ध नहीं है तो कोई भी बड़ा राजनेता उसकी अनुपस्थिति में उन्हें कवर कर सकता है। चौहान का नाम लेते हैं। कार्तिक चौंक गया।

नरेंद्र सीरत से पूछता है कि वह अच्छा दिखावा क्यों कर रही है। वह सीरत को धमकी देता है और कहता है कि वह साबित करेगा कि वह किसी को भी धोखा दे सकती है। सीरत ने चौहान को जवाब दिया कि उसने अच्छी पत्नी बनने का मन बना लिया है और वह भी उसे साबित करेगी। सीरत को कार्तिक की कॉल के बारे में पता चलता है।

नरेंद्र सीरत का मोबाइल स्पीकर पर रखते हैं। कैरव दूसरी तरफ से बोलता है। वह कहता है कि वह भी कार्तिक और सीरत की तरह एक अच्छा दोस्त चाहता है। कैरव सीरत को बताता है कि उसका एक दोस्त था लेकिन उसने मॉनिटर वोटिंग में उसका साथ नहीं दिया, इस तरह उसने उससे दोस्ती तोड़ दी। सीरत ने कैरव को अपने दोस्त के पास जाने का सुझाव दिया और बाद वाले से असली कारण खोजने के लिए कहा कि उसके दोस्त ने उसका समर्थन क्यों नहीं किया।

बाद में, मनीष ने चौहान की मदद लेने से इनकार कर दिया। कार्तिक सीरत की गैरमौजूदगी में स्थिति को संभालने का तरीका तलाशने का फैसला करता है। सीरत ने चौहान से यह साबित करने का एक मौका देने के लिए कहा कि वह रणवीर के लिए अच्छी साथी है। चौहान सीरत से कहता है कि वह उस दिन की प्रतीक्षा कर रहा है जब रणवीर अपने प्रेमी क्षेत्र से बाहर आएगा और उसकी सच्चाई जानने के बाद फिर से उसका बेटा बन जाएगा। चौहान और सीरत की बातें कोई सुन लेता है।

एपिसोड समाप्त होता है।

प्रीकैप: रणवीर पागल हो जाता है और कहता है कि रिश्ते में विश्वासघात वह बर्दाश्त नहीं करेगा। सीरत को लगता है कि रणवीर को उसकी सच्चाई के बारे में पता चला और वह चौंक गया।

Read Also: Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 1st July 2021 Written Update

Post a Comment

0 Comments