Subscribe Us

Anupama 25th June 2021 Written Update Anupama gives a helping hand to Kavya

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की, गीता के जाने के बाद, शाह वट सावित्री पूजा करने की तैयारी करते हैं। हालाँकि, अनुपमा को बुरा लगता है क्योंकि वह इस बार भाग नहीं लेगी।अब आगे…

आज का एपिसोड अनुपमा के किंजल के लिए खाना बनाने के साथ शुरू होता है और भगवान से प्रार्थना करता है कि वह किंजल की देखभाल करे क्योंकि यह उसका पहला उपवास है। वह वट सावित्री पूजा के अपने पलों को याद करती है। अनुपमा ने अपने आंसू बहाए और कहा कि यादें हमेशा चलती रहती हैं, भले ही कोई आगे बढ़ता है। वहां, किंजल परितोष से कहती हैं कि यह उनका पहला व्रत है, इसलिए उन्हें कोई गलती नहीं करनी चाहिए।

परितोष किंजल से कहता है कि वह वही कहने वाला था। दोनों हंसते हैं। प्रतोष ने किंजल की खूबसूरती की तारीफ की। किंजल परितोष को सेल्फी लेने के लिए कहती है। आगे अनुपमा, पाखी और समर थाली सजाने बैठते हैं। पाखी और समर का कहना है कि वे केवल परितोष, किंजल और लीला के लिए सजाएंगे। वे कहते हैं कि वे काव्या को नहीं सजाएंगे। अनुपमा समर और पाखी को समझाती हैं कि परिवार में सभी के साथ समान व्यवहार किया जाना चाहिए।

दूसरी तरफ, काव्या वनराज से पूछती है कि वह कैसी दिख रही है। वनराज काव्या को देखकर मुस्कुराता है और उसके करीब जाने की कोशिश करता है। काव्या वनराज को अपने करीब आने से रोकती है। वह कहती है कि वह सब पसीने से तर है। वनराज याद करते हैं कि वह अनुपमा के साथ कैसा व्यवहार करते थे। वनराज प्रोटीन शेक पीने वाला होता है लेकिन काव्या उसे रोक देती है। काव्या वनराज से कहती है कि उसने सबके सामने कहा कि वह भी उसके साथ व्रत रख रहा है। वनराज ने व्रत रखने से मना कर दिया।

काव्या को लगता है कि अगर वनराज व्रत नहीं रखेंगे तो अब परिवार के सामने उनका अपमान होगा। वह झूठ बोलने का फैसला करती है। काव्या कहती है कि वह परिवार को बताएगी कि उसने केवल वनराज को व्रत न रखने के लिए कहा था। वह अनुपमा से ईर्ष्या करने का फैसला करती है। इस दौरान समर, पाखी थाली सजाते हैं।

वहां नंदिनी को वट सावित्री व्रत के बारे में पता चलता है। समर आ. नंदिनी ने व्रत रखने से मना कर दिया। समर को लगता है कि अगर नंदिनी व्रत नहीं रखना चाहती तो वह शादी के बाद भी उसे कभी जबरदस्ती नहीं करेगा। समाज की महिलाओं ने वट सावित्री व्रत के अवसर पर शाह को छोटा करने का फैसला किया। बाद में, अनुपमा किंजल, परितोष, पाखी, मीनू और समर से बुरी नजर रखती है।

काव्या आती है और अनुपमा को उससे भी बुरी नज़र हटाने के लिए कहती है क्योंकि उसने सीखा कि नवविवाहिता बुरी नज़र को जल्दी पकड़ लेती है। अनुपमा इस दिन की शुरुआत में काव्या से कहती है कि वह कह रही थी कि वह केवल उस पर बुरी नज़र रखेगी। किंजल कहती है कि वह काव्या और वनराज से बुरी नजर निकाल लेगी। वनराज का कहना है कि वह कैफे के लिए निकल जाएगा। काव्या अनुपमा को वहीं रुकने के लिए कहती है जो वह पूजा में करेगी। हसमुक कहते हैं कि उपवास नहीं है लेकिन पूजा में कोई भी शामिल हो सकता है।

बाद में, वनराज का दोस्त उसके काम से प्रभावित हो जाता है और उसे कैफे की अधिक जिम्मेदारी देता है। वनराज खुश हो जाता है। इसके अलावा, समाज की महिलाएं शाह को पूजा में शामिल होने से रोकती हैं। वे बोलीं क्योंकि अनुपमा तलाकशुदा हैं और वे शाह को पूजा में शामिल होने की अनुमति नहीं दे सकते। हसमुक और लीला दोनों महिलाओं को समझाते हैं कि वे सभी पूजा में क्यों शामिल हो सकते हैं। इधर, समर को पता चलता है कि नंदिनी ने उसके लिए भी उपवास रखा और खुश हो गई।

अनुपमा किंजल को पूजा करने का निर्देश देती हैं। काव्या बाएं हाथ से पूजा करती हैं। अनुपमा किंजल को काव्या को ठीक करने का इशारा करती है। काव्या अनुपमा को देखती है। वह अनुपमा को ताना मारती है कि अगर वह पूजा करने के लिए इतनी बेताब थी तो उसे तलाक नहीं लेना चाहिए था। काव्या गिरने ही वाली थी लेकिन अनुपमा ने उसे पकड़ लिया

एपिसोड समाप्त होता है

प्रीकैप: काव्या अनुपमा से उसके मोच पर मरहम लगाने के लिए कहती है। अनुपमा भी यही करती है।

Read Also:Anupama 24th June 2021 Written Update

Post a Comment

0 Comments