Subscribe Us

Anupama 12th June 2021 Written Update: Hasmuk and Leela welcome Anupama

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था कीजहां शाह परिवार अनुपमा के साथ मस्ती करते हैं, वहीं काव्या वनराज के साथ घर जाने के लिए उत्साहित हैं। एक भावुक समय के बाद, अनुपमा ने परिवार को अलविदा कह दिया | अब आगे…

आज का एपिसोड काव्या से शुरू होता है कि वह कैसे कर सकता है। लीला काव्या से कहती है कि वह सिर्फ इतना कह रही थी कि बड़े जो भी दें, ले लें। वह बताती हैं कि शादी के बाद हसमुक ने उनके नाम पर भी साजिश रची थी। लीला ने हसमुक की उसके निर्णय के लिए प्रशंसा की। अनुपमा हसमुक से कहती है कि केवल उसका आशीर्वाद ही काफी है और वह संपत्ति का हिस्सा नहीं ले सकती। हसमुक अनुपमा से पूछता है कि हर बार बलिदान देना अच्छा नहीं है। वह अनुपमा को हिस्सा लेने के लिए मजबूर करता है क्योंकि उसने भी घर में योगदान दिया है।

हसमुक ने डॉली को जोड़ा और वनराज को उनका अधिकार मिला और अनुपमा ने हिस्सा अर्जित किया। वह अनुपमा से कहता है कि वह अपना हिस्सा न छोड़ें क्योंकि यह उसका भी अधिकार है। लीला ने हसमुक के फैसले का समर्थन किया। हसमुक अनुपमा से कहता है कि हर महिला का अपना प्लॉट होना चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी बेटा और पति उसे घर छोड़ने के लिए न कह सके। उनका कहना है कि हर महिला के पास अपना घर होना चाहिए। अनुपमा ने अपने आंसू पोंछे।

हसमुक अनुपमा से कहता है कि वह हिस्सा दे रहा है क्योंकि यह उसका अधिकार है। वह इसे आशीर्वाद के रूप में ले सकती है। काव्या वनराज को देखती है। वनराज हसमुख को घर के अंदर आने के लिए कहता है। हसमुक इंतजार करने के लिए कहता है। वह अनुपमा को उनके साथ रहने का आदेश देता है। अनुपमा ने एक ही घर साझा करने से इंकार कर दिया। वह कहती हैं कि वह हिस्सा रख रही हैं लेकिन एक ही घर में उनके साथ नहीं रह सकतीं।

राखी सोचती है कि अब घर में परमानेंट ड्रामा होगा। वह हसमुक की आधुनिक सोच की प्रशंसा करती हैं। अनुपमा हसमुक से कहती है कि साथ रहना अजीब होगा। हसमुक कहते हैं कि अगर वनराज इस उम्र में पुनर्विवाह कर सकते हैं तो इससे अजीब कुछ नहीं हो सकता।

वनराज हसमुक से कहता है कि वह उसके साथ समय बिताएगा। काव्या वनराज से पूछती है कि क्या वह उसकी शादी के बाद भी समय नहीं बिताएगा। हसमुक वनराज को अपनी शादी पर ध्यान देने के लिए कहता है क्योंकि अनुपमा कहीं नहीं जाएगी।

लीला का कहना है कि समाज उसी के बारे में बात करेगा। हसमुक का कहना है कि वह समाज से अप्रभावित हैं। अनुपमा हसमुक से कहती है कि वह उनसे सिर्फ दो कॉलोनी दूर है। हसमुक अनुपमा से कहता है कि वह चाहता है कि वह उनके साथ रहे, नहीं तो वह खा-पी नहीं पाएगा। अनुपमा आश्वस्त हो जाती है और शाह के साथ रहने के लिए सहमत हो जाती है।

काव्या अनुपमा से कहती है कि वह उनके साथ नहीं रह सकती। अनुपमा कहती है कि वह हसमुक और लीला के लिए रह रही है क्योंकि उनकी खुशी उसके पास है। काव्या और वनराज दोनों अनुपमा के फैसले का विरोध करते हैं। वे अनुपमा से संपत्ति वापस करने के लिए कहते हैं।

अनुपमा कहती है कि यह हसमुक का आशीर्वाद है इसलिए वह इसे वापस नहीं कर सकती। राखी को लगता है कि काव्या और अनुपमा एक ही छत के नीचे रहकर और ड्रामा लाएंगे। वह शाह के साथ शिफ्ट होने की सोचती है।

बाद में, वनराज हसमुक से कहता है, उसने उसके साथ गलत किया है। हसमुक अपने फैसले पर अड़ा हुआ है और वनराज से पूछता है कि क्या वह उनके साथ रहना चाहता है या नहीं। काव्या भी रुकने के लिए राजी हो जाती है। लीला कहती हैं कि घर की रसोई और मंदिर में कोई बंटवारा नहीं होगा। अनुपमा अपने फैसले का समर्थन करने के लिए भगवान से प्रार्थना करती है। काव्या अनुपमा, लीला और हसमुक का बदला लेने का फैसला करती है। समर, किंजल अनुपमा के साथ रहने का फैसला करते हैं। पाखी कहती है कि वह सबके साथ रहेगी।

इसके अलावा, काव्या को लगता है कि लीला उसका स्वागत करेगी। हसमुक और लीला पहले अनुपमा का स्वागत करते हैं। काव्या और वनराज स्तब्ध रह जाते हैं। अनुपमा आंसू बहाती है।

एपिसोड समाप्त होता है

प्रीकैप:काव्या अनुपमा से कहती है कि वह याद रखे कि घर उसका है। अनुपमा कहती हैं कि परिवार और घर भी उनका है।

Read Also: Anupama 11th June 2021 Written Update

Post a Comment

0 Comments