Subscribe Us

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 1st June 2021 Written Episode Update: Sirat Wins The Match

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की, नरेंद्रनाथ की योजना तब अमल में आती है जब बॉक्सिंग मैच के दौरान सीरत घायल हो जाता है। उधर, पुलिस रणवीर की हवेली की तलाशी लेने पहुंचती है।अब आगे…

एपिसोड की शुरुआत कार्तिक से होती है जो सीरत से जीतने के लिए कहता है, अगर वह जीत जाती है, तो यह रणवीर और उसके प्यार की जीत होगी, वह इस बार नहीं हार सकती। अधिकारी जगह की जांच करते हैं और भोजन सहित सब कुछ फेंक देते हैं। सीरत और ललिता फिर लड़ते हैं। सीरत ने अच्छी तरह से बचाव किया और उसे नीचे गिरा दिया। सुवर्णा गायू से बच्चों को ले जाने के लिए कहती है। अधिकारी का कहना है कि कोई भी कहीं नहीं जाएगा। रणवीर पूछते हैं कि आप महिलाओं और बच्चों को क्यों परेशान कर रहे हैं। 

अधिकारी का कहना है कि आप हमारे काम में दखल दे रहे हैं। सुवर्णा का कहना है कि आपको यहां हीरे नहीं मिलेंगे। अधिकारी का कहना है कि हमें यहां बहुत कुछ मिलेगा, हम कमरों की जांच करेंगे। वह बहस करता है और मनीष के कमरे की जाँच करने जाता है। रेफरी सीटी। सीरत ललिता को और पीटती है और उसे डांटती है। रेफरी का कहना है कि यह एक बेईमानी है। कार्तिक कहते हैं कि यह कोई फाउल नहीं है, जब ललिता फाउल कर रही थी तो आपने सीरत की बात नहीं सुनी। हीरों की तलाश में अधिकारी पूरे कमरे को अस्त-व्यस्त कर देते हैं।

उन्हें मनीष के कमरे में कुछ नहीं मिलता और वे दूसरे कमरों की जांच करने चले जाते हैं। ललिता ने सीरत को भी मारा। दोनों नीचे गिर जाते हैं। अधिकारियों को ज्वैलरी बैग मिलता है। सरोज का कहना है कि उसके पास दुल्हन के कपड़े और गहने हैं। अधिकारी ने निधि को इसे खोलने के लिए कहा। वह जांचता है और चीजों को नुकसान पहुंचाने के लिए फेंक देता है। कार्तिक सीरत को आखिरी बार उठने के लिए कहता है, उसके सपने के लिए, उसे हरा दो, चलो, तुम हार नहीं सकते। रेफरी उलटी गिनती। अधिकारी ने महिलाओं से अपने गहने उतारने को कहा। रणवीर की ऑफिसर से बहस हो जाती है. वह उन पर चिल्लाता है। वह कहता है कि आप सभी आगे आने की हिम्मत नहीं कर सकते। मनीष पूछता है कि तुम क्या कर रहे हो। अखिलेश कहते हैं कि वे हमें फोन नहीं करने दे रहे हैं। मनीष कहते हैं कि तुम गलत हो, यहाँ कुछ भी नहीं है।

सीरत रणवीर के बारे में सोचता है। पता होना चाहिए। रणवीर पूछते हैं कि क्या आपके पास कोई वारंट है, आप कैसे जांच सकते हैं। अधिकारी का कहना है कि हमें उसके घर और कार्यालय की जांच करनी है। रणवीर ने ऑफिसर को पकड़ लिया। मनीष पूछता है कि तुम क्या कर रहे हो। रणवीर कहते हैं चाचा, वह सरकार नहीं है। कर्मचारी, वह चौहान का कर्मचारी है। वे सब चौंक जाते हैं। सीरत ने मैच जीत लिया। चौहान क्रोधित हो जाता है और लैपटॉप बंद कर देता है। अधिकारी का कहना है कि मैं आपको और आपके पिताजी को नहीं जानता। 

रणवीर कहते हैं कि आप खुद को सही जानते हैं, राठौड़, मैंने आपको चौहान के साथ देखा है, यह कोई छापेमारी नहीं है, ये अधिकारी नहीं हैं, ये मेरे पिताजी द्वारा भेजे गए गुंडे हैं, वे मेरी शादी के मंडप को बर्बाद करने आए हैं। सीरत को पदक और राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलता है। सीरत अपने सपने को याद करती है। रणवीर कहते हैं कि यह चौहान की योजना थी, उन्होंने मां और निधि को संदेह न करने के लिए भेजा, परेशानी के लिए खेद है, चाचा। वह कहता है कि मैं चौहान से मिलने जा रहा हूं, अगर तुम कुछ गलत करते हो तो तुम सब याद रखना। वह गुंडों को चेतावनी देता है। सरोज का कहना है कि मैं साथ आऊंगा। रणवीर कहते हैं कि तुम यहीं रहो, मेरे और चौहान के बीच। वह छोड़ देता है। सीरत लड़खड़ाता है। कार्तिक उसे बैठने के लिए कहता है, उन्हें अस्पताल जाना है, उसे बैग मिलेगा। वह कहती है नहीं, तुम मुझे मंडप में ले जाओगे। वह कहता है कि तुम खड़े नहीं हो पा रहे हो, तुम शादी कैसे करोगे, हमें प्राथमिक उपचार मिलेगा। वह कहती है कि मेरे पास समय नहीं है। रणवीर हाथ में बंदूक लेकर अपने घर पहुंच जाता है। चौहान उसे देखता है और कहता है कि रणवीर…। वह मुस्करा देता है। रणवीर उस पर बंदूक तानते हैं। चौहान चौंक जाता है।

सीरत कहते हैं पदक देखो, तुमने कहा था कि रिबन का रंग शादी के लहंगे से मेल खाता है, मैं इसे पहनूंगा, मैं यहां तैयार हो जाऊंगा, फिर तुम मुझे मंडप में ले जाओ। कार्तिक कहते हैं पहला अस्पताल। वह कहती है नहीं, जैसा मैंने कहा, आपने वादा किया था, चौहान ने हमारी शादी को रोकने के लिए ऐसा किया, अगर मैं नहीं जाऊंगा तो वह जीत जाएगा, इस बार रणवीर और हमारा प्यार जीत जाएगा, मुझे ग्रीन रूम में ले जाओ, मेरी शादी की पोशाक है मेरे लिए इंतजार। गार्ड ने रणवीर से माफी मांगी। रणवीर ने चौहान से गार्ड को माफी मांगते हुए देखने के लिए कहा। चौहान ने गार्ड को जाने के लिए कहा। रणवीर कहते हैं कि तुमने मेरी शादी में मां और निधि को भेजा है, मुझे पता था कि तुमने कुछ सोचा है। चौहान पूछते हैं कि क्या आप अपने पिता को गोली मार देंगे। रणवीर चिल्लाते हैं पापा ऐसे।

कार्तिक सीरत को ग्रीन रूम में लाता है। वह स्टाफ गर्ल से सीरत को कपड़े बदलने में मदद करने के लिए कहता है। वह बाहर जाता है। लड़की का कहना है कि हो गया। वह उसे धन्यवाद देता है। चौहान और रणवीर बहस करते हैं। रणवीर कहते हैं कि लोगों को अपने पिता पर गर्व है, पिताजी खुश हो जाते हैं और अपने बेटों को उनकी शादी पर आशीर्वाद देते हैं, तुमने मुझे क्या दिया, मेरे सीने पर गोली मार दी। चौहान रोते हैं और पूछते हैं कि आपको कौन बेटा कहता है, आप पिताजी की अनुमति के खिलाफ शादी करने गए, आपने पिताजी की प्रतिष्ठा और व्यवसाय को बर्बाद कर दिया। रणवीर कहते हैं कि मुझमें तुम्हारा खून और गुस्सा है, तुमने मुझे जैसे के लिए तैसा करना सिखाया, तुमने मेरा प्यार छीन लिया, तुमने अपना कारोबार खो दिया। चौहान पूछते हैं कि मैंने यह सब किससे बनाया, मेरे बाद यह किसे मिलेगा, यह आपको मिलेगा। 

रणवीर कहते हैं मैंने कभी नहीं पूछा, मुझे यह नहीं चाहिए, मैंने बस एक बात पूछी, मेरे प्यार, मेरे सीरत, तुमने मुझसे छीनने की कोशिश की, मैं तुम्हें उसके लिए कभी माफ नहीं करूंगा, मैंने इसके खिलाफ जाने की हिम्मत नहीं की तुम पुलिस में हो, इस बार तुमने गलत किया, मैं तुम्हें नहीं छोडूंगा, तुम्हें सच कबूल कराने के लिए मुझे इस पिस्तौल की जरूरत नहीं है, राठौड़ पुलिस से पीटा जाएगा और सब कुछ स्वीकार कर लेगा, तुमने मेरे पास अपने खिलाफ सबूत भेजे हैं, आप सीएम बनना चाहते हैं, मैं आपका इतना अपमान करूंगा कि आप किसी को अपना चेहरा नहीं दिखा सकते। कार्तिक सीरत आता है और प्राथमिक उपचार करता है। वह दर्द में रोती है। बैकग्राउंड में धागे तोड़ लाओ... सॉन्ग बजता है... वह उसे आभूषण पहनने में मदद करता है। वह हंसती है।

एपिसोड समाप्त होता है।

प्रीकैप:कार्तिक सीरत को उठाता है और उसे रिसॉर्ट में लाता है। रणवीर उन्हें देखता है और सीरत की ओर दौड़ता है। वह कार्तिक से सीरत लेता है। बैकग्राउंड में ये रिश्ता क्या…सॉन्ग बजता है ….

Read Also: Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 1st June 2021 Written Episode Update

Post a Comment

0 Comments