Subscribe Us

Ghum Hai Kisi key Pyaar Meiin 1st June 2021 Written Update: Pakhi agrees to play Devyani’s character for Virat

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की, विराट और साई हरिनी के जन्मदिन के लिए एक नाटक आयोजित करने का फैसला करते हैं। इसके लिए वीडियो पाखी से देवयानी का किरदार निभाने का अनुरोध करता है, लेकिन वह मना कर देती है।अब आगे.........

एपिसोड की शुरुआत में विराट ने कहा कि उसे बहुत अच्छा लगा जब उसे पता चला कि उसकी एक भांजी है लेकिन बाद में जब उसने देखा कि हरिणी देवयानी को स्वीकार नहीं कर रही है तो उसका दिल टूट गया। इसलिए आज के नाटक का आयोजन कर वह देवयानी को भी खुश करना चाहता है। विराट पाखी से कहता है कि वह एक दोस्त के रूप में उसकी मदद चाहता है लेकिन वह उसे मजबूर नहीं कर सकता, अगर वह नहीं चाहती। वह जाने वाला होता है लेकिन पाखी उसका हाथ पकड़ कर कहती है कि वह भूमिका निभाने के लिए तैयार है, वह कहती है कि विराट उसके लिए सिर्फ एक दोस्त से ज्यादा है, और वह भी यह जानता है। वह खुश है कि वह कम से कम उसे अपना दोस्त मानता है।

हालांकि वह साईं के साथ मंच साझा करना पसंद नहीं करती, लेकिन वह विराट के लिए यह करेगी। विराट पाखी को धन्यवाद देता है। वह सोचता है कि आज साई और पाखी के बीच कुछ भी गलत न हो। साईं को विराट की चिंता होती है। मोहित उसे शांत होने के लिए कहता है। करिश्मा मोहित को एक तरफ ले जाती है और कहती है कि वह पहली बार निर्देशक बना है लेकिन वह सफल नहीं होगा क्योंकि पाखी सहमत नहीं होगी। मोहित ने उसे यह कहते हुए चुप कर दिया कि अगर वह कोई अच्छी बात नहीं बोल सकती है, तो उसे भी कुछ बुरा नहीं बोलना चाहिए। विराट पाखी के साथ आता है और कहता है कि वह देवयानी की भूमिका निभाने के लिए सहमत हो गई है।

साई खुश हो जाती है और साईं के साथ अभिनय करने के बारे में जानने के बाद भी मंच साझा करने के लिए उसका धन्यवाद करती है। पाखी जवाब देती है कि वह साईं को उतना महत्व नहीं देती है, उसका अस्तित्व उसके लिए कोई मायने नहीं रखता। ये वो विराट के लिए ही कर रही है। विराट सोचता है कि साईं को आज पाखी से बहस नहीं करनी चाहिए। साई कहती है कि आज हरिणी के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है, उन्हें उसे विशेष महसूस कराना चाहिए। मोहित ने साई और पाखी को नाटक पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा। विराट ने अश्विनी और सोनाली की तारीफ की। वे एक दूसरे को चिढ़ाते हैं और एक साथ हंसी साझा करते हैं।

अश्विनी यह सोचकर खुश हो जाती है कि उनके परिवार में भी उनकी एक प्यारी सी बेटी है। वह कहती है कि उसने हरिणी के लिए उपहार खरीदा है। सोनाली कहती है कि भवानी को यह पसंद नहीं आएगा। अश्विनी ने कहा कि वह दूसरों को प्रभावित करने के लिए खुद को बदलना पसंद नहीं करती है। विराट उसे आज बहस न करने के लिए कहता है क्योंकि उसे सकारात्मक सोच की जरूरत है। विराट ओंकार, निनाद और भवानी को समझदारी से व्यवहार करने के लिए कहता है। उन्हें शांति बनाए रखने के लिए कुछ बातों की अनदेखी करनी चाहिए।

विराट भवानी को मुस्कुराने के लिए कहता है लेकिन वह कहती है कि वह जानती है कि वह क्या कर रही है। उसे हरिणी में कोई दिलचस्पी नहीं है लेकिन वह ये देवयानी के लिए ही कर रही है। विराट बताता है कि वे पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हो गए हैं। उसे पुलकित का संदेश मिलता है। बाद में वह चव्हाण परिवार को पुलकित और उसके परिवार का स्वागत करने के लिए कहता है। विराट उन्हें बताता है कि करिश्मा और पाखी मोहित को एक नाटक का आयोजित करने में मदद कर रहे हैं।

साईं और पाखी कहते हैं कि उन्होंने डायलॉग्स कंठस्थ कर लिए हैं। साईं पाखी को उनके पिछले सभी झगड़ों को भूल जाने के लिए कहती है। पाखी कहती है कि वह साईं से ज्यादा अपनी जिम्मेदारियों से वाकिफ है। उसे सिखाने की जरूरत नहीं है। साई ज्यादा प्रतिक्रिया नहीं करती है। पुलकित देवयानी और हरिनी पहुंचे। विराट और अन्य साईं की तलाश करते हैं। साईं हरिणी का स्वागत करने के लिए आरती की थाल लेकर आती है, वह उसे जन्मदिन की बधाई देती है।

हरिणी को देखकर अश्विनी खुश हो जाती है। देवयानी भवानी को गले लगाती है और वे दोनों एक दूसरे की तारीफ करते हैं। बाद में अश्विनी ने हरिणी को एक गणपति की मूर्ति भेंट की। हरिणी उत्साहित हो जाती है। देवयानी उससे बात करती है और कहती है कि वह भी गणपति बप्पा को पसंद करती है। हरिणी चिढ़ जाती है और देवयानी को धक्का देती है। विराट साई से पूछता है कि उसने उसे इस सरप्राइज़ के बारे में नहीं बताया, साई ने उसे यह कहते हुए चिढ़ाया कि वह पूरी योजना क्यों बताएगी।

विराट ने सभी को हरिणी से मिलवाया। पाखी उसे एक उपहार देती है, हरिनी पाखी के पति के बारे में पूछती है और पाखी चौंक जाती है। विराट कहता है कि वह जल्द ही वापसी करेंगे। सम्राट उससे कहीं बेहतर है। पाखी सोचती है कि सम्राट फिर वापस नहीं आएगा। साईं हरिणी को सरप्राइज देती है और वह सारी सजावट देखकर खुश हो जाती है। देवयानी बहुत खुश हो जाती है और हरिणी को परी कहती है, हरिणी को उसका व्यवहार पसंद नहीं आता।

पुलकित हरिणी से कहता है कि चव्हाण उससे बहुत प्यार करते हैं, हरिणी कहती है कि चव्हाण अच्छे हैं लेकिन देवयानी उनके जैसी बिल्कुल नहीं है। विराट और साईं हरिणी से कहते हैं कि कुछ समय रुको क्योंकि वह जल्द ही एक परी से मिलने वाली है। विराट को उम्मीद है कि सब कुछ बेहतर हो जाएगा।

एपिसोड समाप्त होता है।

प्रीकैप:पाखी और साईं मंच पर पात्रों को निभाते हैं और साईं पाखी को धक्का देती है।तब तक के लिए अपने माता पिता से प्यार करे और अपना और परिवार का ख्याल रखे

Read Also: Ghum Hai Kisi key Pyaar Meiin 1st June 2021 Written Update

Post a Comment

0 Comments