Subscribe Us

Ghum Hai Kisi key Pyaar Meiin 31st May 2021 Written Update: Virat requests Pakhi to play the role of Devyani

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की, चव्हाण हरिणी को धोखा देने के लिए भवानी को दोषी ठहराते हैं। भवानी आखिरकार देवयानी की खातिर हरिणी के जन्मदिन में शामिल होने के लिए सहमत हो जाती है।अब आगे.........

एपिसोड की शुरुआत विराट द्वारा साईं के साथ अपनी खुशी साझा करने से होती है क्योंकि भवानी जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए सहमत हो गए। वह पुलकित को इसके बारे में बताता है और पुलकित उत्साहित हो जाता है। पुलकित का कहना है कि भगवान ने आखिरकार उसकी बात सुनी, अब हरिनी को परिवार का प्यार मिलेगा। विराट का कहना है कि चव्हाण सिर्फ अपनी गलती सुधार रहे हैं। वह चाहता है कि हरिणी भी देवयानी को स्वीकार करे। विराट ने पुलकित को समय पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के लिए कहा क्योंकि हरिणी के लिए कुछ खास सरप्राइज इंतजार कर रहे हैं। साईं विराट को खुशी से देखता है, वह उसे खरीदारी के लिए जाने के लिए कहती है और वह कहती है कि वह हरिणी के जन्मदिन में कुछ योगदान करने के लिए पैसे देगी। विराट का कहना है कि साईं में बहुत ज्यादा स्वाभिमान है। साईं जवाब देती हैं कि उन्हें ये गुण अपने पिता से मिले हैं। विराट को याद आई कमल की यादें. साईं पिता को याद कर भावुक हो जाती हैं।

विराट ने उसे सांत्वना दी। बाद में वह उसे यह कहते हुए चिढ़ाता है कि साईं ने एक बार कहा था कि विराट में उसके पिता जैसे गुण हैं। साई कहते हैं कि यह सच है। विराट रोमांटिक बातें करते हैं और फिर उन्हें चिढ़ाते हैं। मोहित साईं के पास यह पूछने के लिए आता है कि क्या उसे किसी मदद की जरूरत है। साईं कहती हैं कि वह कुछ करेंगी और इसमें मोहित की बड़ी भूमिका है।

पाखी भवानी से झूठ बोलने के लिए माफी मांगती है कि वह सच पहले से जानती थी। भवानी कहती है कि उसके पक्ष में केवल पाखी है, वरना हर कोई उसे दोष दे रहा था। भवानी अपनी जलन व्यक्त करती है और कहती है कि वह जन्मदिन की पार्टी में शामिल नहीं होना चाहती है, लेकिन वह बाध्य है। अश्विनी और सोनाली उनकी बात सुन लेते हैं और सोनाली अश्विनी को यह कहते हुए हेरफेर करती है कि भवानी पाखी के साथ अपना रहस्य कैसे साझा कर सकती है, अश्विनी के साथ नहीं। पाखी ने भवानी को पूरी तरह से नियंत्रित कर लिया। अश्विनी का कहना है कि भवानी ने अपने रहस्य को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ साझा किया जिसके बारे में उन्हें लगा कि वह बिना सवाल किए उसका समर्थन कर सकता है। लेकिन मुझे खुशी है कि उसने इसे मेरे साथ साझा नहीं किया, नहीं तो मैं इस अपराध का हिस्सा होता। वह भावुक हो जाती है।

मोहित योजना जानने के बाद घबरा जाता है। साई और विराट उसे प्रोत्साहित करते हैं। विराट का कहना है कि उन्हें लगता था कि मोहित बड़े कलाकार हैं लेकिन अभिनय के प्रति उनका जुनून अब गायब है। साई कहते हैं कि यह नाटक उनके लिए प्रदर्शन करना वाकई आसान है। मोहित अंत में भूमिका निभाने के लिए सहमत हो जाता है।

विराट को यह सोचकर खुशी होती है कि हरिनी को यह नाटक पसंद आएगा। मोहित का कहना है कि ऐसा नहीं है कि वह इसे पसंद करेगी। विराट ने सम्राट को याद करते हुए कहा कि अगर वह यहां होते तो हरिणी को देखकर बहुत खुश होते। साई कहते हैं कि वह जल्द ही वापस आएंगे, उसके बाद वे जश्न मनाएंगे। मोहित चर्चा करता है कि कौन कौन सी भूमिका निभाएगा। मोहित ने विराट को कथावाचक की भूमिका निभाने के लिए कहा। बाद में वह साई को हरिणी का किरदार निभाने के लिए कहता है। विराट उसे यह कहते हुए चिढ़ाते हैं कि वह एक बच्चे की तरह व्यवहार करती है। करिश्मा देवयानी का किरदार निभाने के लिए जिद करती है लेकिन मोहित उसे बताता है कि उसमें उतनी तीव्रता नहीं है।

करिश्मा चिढ़ जाती है और कहती है कि फिर आपको क्या लगता है कि मेरे अलावा कौन भाग लेने के लिए तैयार होगा। मोहित चाहते हैं कि पाखी भूमिका निभाएं। वह एकदम सही है। करिश्मा हंसते हुए कहती हैं कि वह मजाक कर रहे होंगे। वह कहती है कि पाखी ऐसा करने के लिए राजी नहीं होगी। विराट के लिए वह मान सकती हैं लेकिन साईं के लिए वह मना कर देंगी। मोहित का कहना है कि उनके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है। विराट ने साई से पूछा कि वह क्या सोच रही है? साईं विराट को पाखी से बात करने के लिए कहता है।

विराट से इस खेल के बारे में जानकर पाखी चौंक जाती है। वह कहती है कि विराट आजकल उसके साथ अजीब व्यवहार कर रहा है और अब वह चाहता है कि वह एक भूमिका निभाए। वह मना करती है। विराट का कहना है कि पाखी बच्चों के लिए खेल का आयोजन करती थी। पाखी का कहना है कि जब वे पहली बार मिले तो उन्होंने इसे विराट के साथ साझा किया। वह उसे कैसे याद दिला सकता है। विराट का कहना है कि वह उसे अपनी पिछली घटनाओं की याद नहीं दिलाना चाहता, लेकिन वह सिर्फ उसकी मदद चाहता है ताकि हरिनी देवयानी को स्वीकार कर ले। विराट ने पाखी को अहंकार भूलकर भूमिका निभाने के लिए कहा।

एपिसोड समाप्त होता है।

प्रीकैप:साई ने हरिणी की भूमिका निभाई और पाखी ने देवयानी का किरदार निभाया। स्क्रिप्ट की जरूरत के लिए साई ने पाखी को धक्का दिया। पाखी गुस्से में दिखती है। विराट चौंक जाते हैं।

Read Also: Ghum Hai Kisi key Pyaar Meiin 29th May 2021 Written Update

Post a Comment

0 Comments