Subscribe Us

Ghum Hai Kisi key Pyaar Meiin 29th May 2021 Written Update Virat and Sai blame Bhavani for Devyani’s condition

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की, साई हरिणी का जन्मदिन मनाने के लिए सभी को इकट्ठा करते हैं। वह भवानी से हरिनी के बारे में सभी को सच बताने के लिए भी कहती है। अब आगे.........

एपिसोड की शुरुआत साईं के कहने से होती है कि चव्हाण अपनी बेटी देवयानी की भी परवाह नहीं करते हैं। उन्हें सिर्फ नाम और पद की चिंता है। देवयानी को अपने बच्चे की बहुत याद आई लेकिन उन्होंने उसे उससे अलग कर दिया। भवानी कहती है कि वह अपनी बेटी के दर्द को समझ सकती है। लेकिन उसे अपने पारिवारिक सम्मान के लिए बलिदान देना पड़ा। चव्हाण अपने बलिदान के कारण ही सम्मानजनक जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

भवानी कहती है कि अगर लोग उसे गलत मानते हैं तो उसे कोई फर्क नहीं पड़ता। ओंकार और सोनाली ने भवानी का समर्थन करते हुए कहा कि उन्होंने उस समय जो किया वह सही और महत्वपूर्ण था। साईं के पास कोई अनुभव नहीं है, तो वह भवानी की हरकत पर कैसे कमेंट कर सकती है। अश्विनी कहती है लेकिन हरिणी का क्या कसूर था? वह ऐसे परिवार में पैदा हुई है जो उसे स्वीकार भी नहीं करना चाहता। वह भवानी से पूछती है कि वह अपनी नातिन को इतनी आसानी से अनाथालय कैसे भेज सकती है।

अश्विनी पूछती है कि अब हरिणी कहाँ है? साई कहती है कि पुलकित हरिणी को वापस ले आया और उसे अच्छी परवरिश दी। वह एक अच्छी जिंदगी जी रही है। अश्विनी खुश हो जाती है और कहती है कि देवयानी पुलकित को पाने के लिए बहुत भाग्यशाली है। मोहित कहता है मतलब वे मामा बन गए हैं। विराट ने हां में सिर हिलाया। मोहित कहता है कि अगर पुलकित नहीं होता, तो उन्हें हरिणी से मिलने का मौका कभी नहीं मिलता।

करिश्मा पूछती है कि अगर हरिणी सुरक्षित है तो साईं इसे एक बड़ी बात क्यों बना रही है, साई कहती है क्योंकि हरिनी देवयानी को अपनी मां के रूप में स्वीकार नहीं करना चाहती। वह अपनी मां के बचकाने व्यवहार को स्वीकार नहीं करना चाहती। भवानी के देवयानी के प्रति व्यवहार से विराट दुखी होता है। वह साईं का यह कहते हुए समर्थन करता है कि वह अच्छा कर रही है। पाखी विराट से कहती है कि तुम भवानी की हालत को क्यों नजरअंदाज कर रहे हो, वह पहले से ही परेशान है और तुम अपनी पत्नी का समर्थन कर रहे हो।

साईं पाखी से पूछती है कि तुम इतने हृदयहीन कैसे हो सकती हो कि तुम एक माँ का दर्द नहीं देख सकतीं? अश्विनी ने भवानी को ताना मारते हुए कहा कि किसी को पता नहीं है कि भवानी कितने राज छुपा रही है? वह बहुत क्रूर और हृदयहीन है। निनाद अश्विनी पर भड़क जाता है और उसे थप्पड़ मारने वाला होता है लेकिन विराट उसे यह कहते हुए रोक देता है कि तुम मेरी माँ को प्रताड़ित नहीं कर सकते। साई कहती है कि वह सही है।

विराट भवानी से कहता है कि तुमने हमेशा मुझसे देवयानी के बारे में झूठ बोला था कि तुम उसे हॉस्टल से लाई हो क्योंकि उसने अपनी मानसिक स्थिरता खो दी है। लेकिन सच तो यह था कि आपने उसे उसके पति और बच्चे से अलग कर दिया इसलिए वह मानसिक रूप से अस्थिर हो गई। साईं भवानी से कहती है कि वह हरिणी को स्वीकार करके और उसका जन्मदिन मनाकर अभी भी चीजें ठीक कर सकती है। भवानी ने मना कर दिया। विराट पूछता है कि हम उसकी खुशी साझा करने के लिए हरिणी के साथ क्यों नहीं हो सकते? पाखी विराट से पूछती है कि क्या तुम साईं की योजना में शामिल थे?

साईं उसे बताती है कि यह विराट की ही योजना थी। उसने केवल अपने पति का समर्थन किया। विराट भवानी से कहता है कि यह गलती नहीं बल्कि पाप है, हमें इसे हरिणी पर प्यार बरसाकर सुधारना चाहिए। इसलिए हरिणी अपना बर्थडे चव्हाण के साथ मनाएंगी। भवानी कहती है कि पुलकित से ये सब करने का वादा करने से पहले विराट को उससे एक बार चर्चा करनी चाहिए थी। भवानी कहती है कि हालांकि वह देवयानी के दर्द को महसूस कर सकती है लेकिन वह देवयानी के लिए हरिणी और पुलकित को स्वीकार नहीं कर सकती।

भवानी दूसरों के साथ चली जाती है। अश्विनी उसे रोकने की कोशिश करती है। अश्विनी भवानी से कहती है कि साईं और विराट ये सब आपकी बेटी की खुशी के लिए ही कर रहे हैं। भवानी कहती है कि वह हरिणी पर आरोप नहीं लगाना चाहती। साई कहती है कि भवानी सच्चाई को स्वीकार करने से इनकार नहीं कर सकती। विराट कहता है कि हरिनी भी सोचेगी कि देवयानी उसके लिए बुरी है। साई कहती है कि देवयानी के साथ जो कुछ भी हो रहा है वह भवानी की वजह से है।

भवानी को अपनी बेटी के साथ कुछ भी गलत नहीं होने देना चाहिए। उन्हें हरिणी को मना लेना चाहिए ताकि वह अपनी मां को स्वीकार कर ले। भवानी कहती है कि मैं हृदयहीन नहीं हूं, लेकिन मैं वह नहीं कर सकती जो तुम लोग कह रहे हो। साईं भवानी से कहती है कि वह केवल हमारी गलतियों की ओर इशारा कर रही है, जबकि उसकी वजह से ही पहले सब कुछ गलत हो गया। अब और नहीं। भवानी अंत में हरिणी के जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए सहमत हो जाती है।

एपिसोड समाप्त होता है।

प्रीकैप:विराट कहता है कि वे हरिनी के लिए एक नाटक की व्यवस्था करेंगे। जहां साई हरिणी की भूमिका निभाएगी और पाखी देवयानी बनेगी। विराट इस बारे में पाखी से बात करता है लेकिन पाखी इनकार कर देती है।

Read Also: Ghum Hai Kisi key Pyaar Meiin 28th May 2021 Written Update 

Post a Comment

0 Comments