Subscribe Us

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6th July 2021 Written Update: Narendra lays a trap for Sirat

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की जबकि सीरत कार्तिक से बचने की कोशिश करता है, नरेंद्रनाथ उनके खिलाफ एक कुटिल योजना बनाता है। बाद में, गोयनका मनीष और स्वर्णा की शादी की योजना बनाते हैं।अब आगे…

आज का एपिसोड गोयनका के मनीष और सुवर्णा की शादी की सालगिरह पर पूजा करने के लिए इकट्ठा होने के साथ शुरू होता है। अखिलेश का कहना है कि मनीष और सुवर्णा शरमा रहे हैं जैसे वे पहली बार शादी कर रहे हों। सब हंसते हैं। कार्तिक और कीर्ति कहते हैं कि वे भाग्यशाली हैं कि उन्हें मनीष और सुवर्णा जैसे माता-पिता मिले। सुहासिनी का कहना है कि वह यह सब देखने के लिए समान रूप से भाग्यशाली हैं। गायू का कहना है कि वह भाग्यशाली नहीं हैं क्योंकि उन्होंने कभी भी अपनी सालगिरह नहीं मनाई। कीर्ति सांत्वना गायू। सुवर्णा का कहना है कि गोयनका से मिले प्यार ने उन्हें सोचने पर मजबूर कर दिया कि वह इसके लायक हैं या नहीं। कार्तिक सुवर्णा की प्रशंसा करता है और अपने पिछले व्यवहार के लिए उससे माफी मांगता है। सुवर्णा कार्तिक से पूछती है कि उसने खुशी-खुशी समारोह मनाने का वादा किया है। गोयनका ने एक साथ पूजा की।

मनीष की बहन उसकी एंट्री करती है। वह कहती है कि वह बिना किसी आमंत्रण के यहां है। कार्तिक उससे कहता है कि इसका मतलब वह सिर्फ एक करीबी रिश्तेदार है। लेडी खुश हो जाती है। वह कार्यों को शुरू करने के लिए कहती है। लव कुश ने उस फंक्शन को शुरू करने की घोषणा की। कैरव सीरत का इंतजार करने को कहता है। मनीष का कहना है कि सीरत और उसका परिवार नहीं आएगा। कार्तिक मां खड़ा है।

रणवीर सीरत की आंखों पर पट्टी बांधकर उसे गोयनका के घर ले आता है। सीरत गिरने ही वाली थी लेकिन कार्तिक और रणवीर दोनों सीरत की मदद करते हैं। रणवीर ने सीरत को बताया कि वे गोयनका के साथ तीन दिन तक रहेंगे। कार्तिक अन्य सदस्यों के बारे में पूछता है। रणवीर का कहना है कि निधि और सरोज जल्द ही आएंगे, और वह नरेंद्र के बारे में नहीं जानते। सीरत चौंक गया। रणवीर सुवर्णा और मनीष के फंक्शन में एन्जॉय करने का प्लान कर रहे हैं।

कार्तिक सीरत को परेशान देखता है और रणवीर से पूछता है कि क्या उन्हें कोई समस्या है तो वे वापस लौट सकते हैं और अगर गोयनका की इच्छा से कोई देखेगा, तो उनके लिए जाना मुश्किल होगा। सीरत ने वापस जाने का फैसला किया। रणवीर कहते हैं कि सीरत अगर उसने दोस्ती की है तो उसे भी दोस्ती निभानी चाहिए। वह कार्तिक की प्रशंसा करता है और कहता है कि वह एक सुलझा हुआ व्यक्ति है।

मनीष और सुवर्णा के फंक्शन में सीरत और रणवीर की एंट्री होती है। गोयनका खुश हो गए। सीरत को देखकर मनीष की बहन की हंसी छूट जाती है। वह कहती है कि वह नायरा जैसी दिखती है और सीरत से अनुमति मांगती है कि क्या वह उसे छू सकती है। मनीष की बहन रोती है। गोयनका ने फंक्शन शुरू करने के लिए कहा।

नरेंद्र को सरोज से पता चलता है कि रणवीर और सीरत तीन दिन गोयनका के साथ रहेंगे। वह गोयनका से भी मिलने का फैसला करता है। सरोज खुश हो जाती है। मनीष और सुवर्णा एक-दूसरे से बहस करते हैं, जिसके बाद सुवर्णा मनीष को कॉल काट देने के लिए कहती है। कार्तिक ने स्वर्ण और मनीष को हमेशा भूलने और माफ करने की सलाह दी क्योंकि जीवन छोटा है। उसे नायरा की याद आती है। रणवीर कार्तिक से प्रभावित हो जाते हैं। कार्तिक की बात सुनकर सीरत बेचैन हो जाती है।

मनीष और स्वर्णा की सगाई की शुरुआत एक ट्विस्ट से होती है। गोयनका ने उन्हें वहां रखी सभी अंगूठियों के बीच अपनी अंगूठियां खोजने के लिए कहा। मनीष टफ ट्विस्ट रखने के पीछे का लॉजिक पूछता है। कार्तिक कहते हैं कि बहुत संघर्ष के बाद जो चीजें मिलती हैं, उन्हें महत्व देने का सबक देना।एपिसोड समाप्त होता है।

प्रीकैप: गोयनका का नृत्य। नरेंद्र ने सीरत को धक्का दिया। सीरत कार्तिक पर पड़ती है। कोई सीरत और कार्तिक की तस्वीरें क्लिक करता है।

Read Also: Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 5th July 2021 Written Update

Post a Comment

0 Comments