Subscribe Us

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 7th June 2021 Written Update: Sirat advices Kartik to re-marry

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की, कार्तिक की सेहत से परेशान कैरव मदद के लिए सीरत को फोन करता है। शादी के बाद की रस्में निभाने के बाद रणवीर और सीरत को पुश्तैनी तोहफा मिलता है।अब आगे…

आज का एपिसोड रणवीर के साथ शुरू होता है जिसमें कार्तिक और सीरत एक साथ नजर आते हैं। वह सोचता है कि उसने सीरत से कार्तिक को हार लौटाने के लिए कहा था, लेकिन वह अभी तक वापस क्यों नहीं आई। रणवीर जगह छोड़ देता है। कार्तिक सीरत को हार पहनाता है। उनका कहना है कि चीजें उन लोगों तक पहुंचती हैं जो इसे महत्व देना जानते हैं। वह आगे सीरत को आने के लिए कहता है क्योंकि गोयनका ने उसकी शादी के बाद की रस्म के लिए बहुत कुछ तैयार किया है।

आगे रणवीर बैठता है और सीरत आता है। वह रणवीर से पूछती है कि वह परेशान क्यों है। हार को लेकर रणवीर सीरत से भिड़ जाते हैं। वह उससे पूछता है कि वह कार्तिक को हार क्यों नहीं लौटाती। सीरत रणवीर से कहती है कि वह थक गई है लेकिन कार्तिक ने उसे मना लिया। पति-पत्नी के बीच रणवीर सीरत से कहते हैं कि तीसरे व्यक्ति को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। सीरत रणवीर से कहती है कि कार्तिक सिर्फ उसका दोस्त है। रणवीर का कहना है कि कार्तिक उसका दोस्त भी है और सीरत को समझता है। वह सीरत से हार वापस करने के लिए कहता है। सीरत का कहना है कि कार्तिक को बुरा लगेगा अगर वह उसे फिर से वापस कर देगी। रणवीर ने सीरत को अभी के लिए जाने के लिए कहा। Sirat उसका मूड को खुश करने के लिए रणवीर चुंबन देता है। रणवीर सीरत को अंदर आने के लिए कहते हैं क्योंकि गोयनका उनका इंतजार कर रहे होंगे।

बाद में, कैरव गोयनका के साथ गेम खेलता है। खेल के बीच कार्तिक को नायरा की याद आती है रणवीर पत्नी से जुड़ी बातें करते हैं। कार्तिक जगह छोड़ देता है। सीरत ने रणवीर से पूछा कि कार्तिक के परेशान होने पर उसे पत्नी के लिए बोली लगाने की क्या जरूरत थी। मैंश का कहना है कि कार्तिक ने आखिरकार कबूल किया कि वह अकेला है क्योंकि नायरा अब नहीं है। सीरत ने कार्तिक से मिलने का फैसला किया। कार्तिक नायरा की तस्वीर देखता है। सीरत आता है और कार्तिक से बात करता है। कार्तिक ने अपना दर्द साझा करने की कोशिश के लिए सीरत को धन्यवाद दिया। सीरत कार्तिक से दोबारा शादी करने के लिए बात करने वाली थी लेकिन मौर्य ने उसे रोक दिया। मौरी ने सीरत को आने के लिए कहा।

सीरत नायरा की तस्वीर देखती है और उससे बात करती है। वह कहती है कि वे दोनों जानते हैं कि कार्तिक के जीवन को कैसे ठीक किया जाए। सीरत ने बाद में कार्तिक से दोबारा शादी के बारे में बात करने का फैसला किया। गोयनका का रणवीर और सीरत के साथ रिंग फाइंडिंग गेम। कार्तिक ने रणवीर से गेम जीतने के लिए कहा। कैरव, सुवर्णा और गायू सीरत का पक्ष लेते हैं। रणवीर ने गेम जीत लिया। रणवीर का पक्ष लेने के लिए सीरत कार्तिक से परेशान हो जाती है। कार्तिक सीरत से उससे कुछ भी माँगने के लिए कहता है ताकि उसका मूड ठीक किया जा सके। सीरत कार्तिक से वादा करती है कि वह उससे जो भी मांगेगा वह पूरा करेगा। कार्तिक सहमत हैं। सीरत कार्तिक से दोबारा शादी करने के लिए कहती है। कार्तिक और गोयनका चौंक जाते हैं।

वहीं दूसरी तरफ रणवीर की मां बेहोश हो जाती है और सीढ़ियों से गिर जाती है। निधि और चौहान चौंक गए। वहां कार्तिक सीरत और रणवीर से वादा करता है कि वह तभी शादी करेगा जब उसे लड़की पसंद आएगी। सीरत खुश हो जाता है और कार्तिक के लिए एक आदर्श मैच खोजने का फैसला करता है। सुरेखा सीरत से अपने विवाहित जीवन पर ध्यान देने के लिए कहती है। सीरत का कहना है कि कार्तिक उसका दोस्त है और वह कार्तिक के जीवन को खोजने और ठीक करने का वादा करती है। रणवीर और सीरत कार्तिक और गोयनका के साथ डांस करते हैं।

बाद में, कार्तिक सोचता है कि वह किसी के साथ शादी नहीं करेगा, इसलिए उसने शर्त रखी कि उसे लड़की पसंद करनी चाहिए। एपिसोड का अंत रणवीर द्वारा अपनी मां को सीढ़ियों से गिरने की सीख के साथ होता है।

एपिसोड समाप्त होता है।

प्रीकैप: सीरत और रणवीर ने चौहान पर रणवीर की मां की हालत के लिए आरोप लगाया। वे चौहान को जाने के लिए कहते हैं। चौहान अवाक खड़े हैं।

Read Also: Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 5th June 2021 Written Update

Post a Comment

0 Comments