Subscribe Us

Anupama 22nd May 2021 Written Update Vanraj and Leela Refuses to Accept Nandini

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की, समर और नंदिनी के सगाई समारोह के दौरान शाह के पास अच्छा समय है। बाद में, लीला चौंक जाती है जब वह नंदिनी के अनुपमा के अविश्वसनीय प्रवेश को सुन लेती है।अब आगे…

आज के एपिसोड की शुरुआत अनुपमा और नंदिनी से होती है। काव्या नंदिनी से पूछती है कि उसने ये बड़ा सच क्यों छिपाया। अनुपमा कहती है कि नंदिनी से कोई सवाल नहीं पूछेगा। वनराज कहता है कि नंदिनी के बजाय अनुपमा सही है, अनुपमा को यह बताना चाहिए कि उसने सच क्यों छिपाया। वह अनुपमा से सवाल करता है कि समर और नंदिनी का सच जानने के बाद वह कब सच बोलने वाली थी।

डॉली भी अनुपमा पर सच छुपाने का आरोप लगाती है। वह अनुपमा से पूछती है कि उसे उन्हें पहले ही बता देना चाहिए था। वनराज डॉली का समर्थन करता है और अनुपमा पर गलत होने का आरोप लगाता है। अनुपमा ने वनराज को जवाब दिया; उसके लिए वह हमेशा गलत होती है। वह जोड़ती है कि नंदिनी की सच्चाई को उसने हाल ही में जाना है। अनुपमा नंदिनी और समर का समर्थन करती है। वह वनराज से समर पर गर्व करने के लिए कहती है क्योंकि नंदिनी की सच्चाई जानने के बावजूद उसने उसका हाथ नहीं छोड़ा।

लीला और वनराज नंदिनी और समर की सगाई का विरोध करते हैं। अनुपमा समर और नंदिनी का पक्ष लेती है। वनराज अनुपमा के साथ जोर से बोलता है। नंदिनी वनराज से कहती है कि वह उसकी वजह से अनुपमा पर गुस्सा न करे। वह काव्या से उसका समर्थन करने के लिए कहती है। काव्या अवाक खड़ी रहती है। नंदिनी काव्या से कहती है, लीला की नजरों में अच्छी होने के लिए वह अवाक खड़ी है। लीला नंदिनी और काव्या को बाद में बहस करने के लिए कहती है। नंदिनी के गर्भ धारण ना कर पाने को लेकर शाह आपस में बहस करते हैं। अद्वैत बीच में आने की कोशिश करता है लेकिन वनराज उसे जाने के लिए कहता है।


लीला सभी से बहस करना बंद करने के लिए कहती है। वह सगाई की अंगूठी फेंकती है और नंदिनी से उसके परिवार के साथ संबंध तोड़ने के लिए कहती है। लीला कहती है कि नंदिनी गर्भ धारण नहीं कर सकती है इसलिए वह उसे अपनी बहू के रूप में स्वीकार नहीं करेगी। वनराज लीला का समर्थन करता है और उसी की घोषणा करता है। वह समर से कहता है कि वह भाग सकता है और परितोष की तरह नंदिनी से शादी कर सकता है लेकिन उसके बाद वह शाह की उपाधि खो देगा। वनराज समर से कहता है कि अगर वह चाहे तो अनुपमा के साथ शिफ्ट हो सकता है।

बाद में, लीला विषय को समाप्त करने के लिए कहती है और कहती है कि समर और नंदिनी की सगाई नहीं हो सकती। अनुपमा कहती है कि विषय समाप्त नहीं होगा क्योंकि यह समर और नंदिनी की खुशी से संबंधित है। लीला अनुपमा से कहती है कि वह अब शाह नहीं रही, उसे उनके परिवार से संबंधित निर्णय लेने का कोई अधिकार नहीं है। लीला की बात सुनकर अनुपमा भावुक हो जाती है। वह कहती है कि आज उसे पता चला कि महिलाएं तलाक लेने से क्यों डरती हैं।

अनुपमा कहती है कि महिलाएं तलाक से नहीं डरती हैं लेकिन तलाक के बाद उनसे क्या व्यवहार होगा इससे डरती हैं। लीला अनुपमा को बीच में रोक देती है और उसे व्याख्यान देना बंद करने के लिए कहती है। आगे, अनुपमा काव्या से पूछती है कि उसे इस विषय पर क्या कहना है। काव्या कहती है कि वह लीला के साथ है। लीला और वनराज नंदिनी को स्वीकार करने से मना कर देते हैं। नंदिनी और समर ने अपनी सगाई तोड़ दी और कहा कि वे तभी सगाई करेंगे जब परिवार उन्हें स्वीकार करेगा।

वनराज समर से परिवार और अनुपमा के बीच फैसला करने के लिए कहता है। समर अनुपमा के साथ रहने का फैसला करता है। अनुपमा नंदिनी और समर को आश्वस्त करती है कि उनकी सगाई सभी के आशीर्वाद से होगी।

एपिसोड समाप्त होता है।

प्रीकैप: वनराज ने अनुपमा पर उसके डांस के कारण नौकरी गंवाने का आरोप लगाया। वह उसके घुंघरू तोड़ने का फैसला करता है। अनुपमा वनराज से कहती है कि उसने पहले भी कोशिश की थी और अब भी वह उसे कभी नहीं तोड़ सकता।

Post a Comment

0 Comments