Subscribe Us

Anupama 30th June 2021 Written Update: Anupama promise to Kinjal!

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की, परितोष एक चिढ़ किंजल को सांत्वना देता है जबकि काव्या अकल्पनीय करती है। बाद में, राखी शाहों के पास जाती है और उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की धमकी देती है।अब आगे…

आज का एपिसोड अनुपमा के साथ शुरू होता है जो कहती है कि वह चुप थी क्योंकि एक माँ बोल रही थी और वह संबंधित हो सकती है। वह माफी मांगती है और राखी से वादा करती है कि वह आगे से किंजल की देखभाल करेगी। अनुपमा कहती है कि वह समझती है कि जो हुआ वह नहीं होना चाहिए था। वह किंजल को अपनी बेटी के रूप में संबोधित करती हैं। राखी अनुपमा पर हंसती है और कहती है कि अगर उसने किंजल को अपनी बेटी माना होता तो यह दाऊ नहीं आती। लीला बीच में आती है और कहती है कि वे किचन में किंजल से दिन भर काम नहीं करवा रहे हैं। वह हसमुख से लेकर पाखी तक घर के कामों में एक-दूसरे की मदद करती हैं। लीला कहती हैं कि किंजल ही नहीं घर में काम करती हैं। वह कहती है कि अगर किंजल ने काम करने के लिए नहीं कहा होता तो वह किंजल को कोई काम करने के लिए नहीं कहती।

किंजल आती है और कहती है कि उसे काम करने में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन लीला की तुलना से उसे दिक्कत है। लीला का कहना है कि उन्होंने तुलना नहीं की सिर्फ गलती बताई ताकि कोई बाहरी व्यक्ति उन पर कोई सवाल न उठाए। समर बीच में आता है और किंजल से कहता है कि वे सभी काम करते हैं और एक दूसरे की मदद करते हैं। पाखी बोलती है और कहती है कि उसने भी कभी किंजल को उसके लिए कॉफी बनाने के लिए नहीं कहा क्योंकि ज्यादातर समय वह खुद बनाती है या हसमुक करती है। किंजल समर और पाखी को बीच में नहीं आने के लिए कहती है। लीला, किंजल, वनराज, राखी, परितोष और समर आपस में बहस करते हैं।

राखी, काव्या और किंजल अनुपमा पर सारी गड़बड़ी का आरोप लगाती हैं। अनुपमा बोलती हैं और कहती हैं कि वह भी समझती हैं कि संयुक्त परिवार में हर किसी की सोच एक जैसी नहीं हो सकती है लेकिन सभी को साथ-साथ चलना चाहिए। अनुपमा किंजल से माफी मांगती है और उसे आश्वासन देती है कि वह उसे दूसरी अनुपमा नहीं बनने देगी। उनका कहना है कि अब से वह घर का हर काम करेंगी। बाद में, अनुपमा अपने कमरे में जाती है और किंजल के साथ अपने पलों के बारे में सोचकर रोती है।

वहाँ, वनराज प्रतिक्रिया के लिए किंजल पर पागल हो जाता है। उन्होंने काव्या पर किंजल को उकसाने का भी आरोप लगाया। वनराज ने पूछा कि उसने किचन में किंजल की मदद क्यों नहीं की। काव्या कहती है कि वह हर दिन काम करती है और रसोई में काम नहीं कर सकती। वनराज कहते हैं कि राखी ही किंजल को उकसाने के लिए काफी है। काव्या वनराज से पूछती है कि क्या उसे लगता है कि वह गलत है और किंजल के साथ छेड़छाड़ करती है। वनराज का कहना है कि अनुपमा सब कुछ संभाल लेगी। अनुपमा की तारीफ करने पर काव्या वनराज पर भड़क जाती है। वनराज कहता है कि वह खुद उसकी प्रशंसा करना चाहता है लेकिन वह उसे कभी मौका नहीं देती। काव्या सोचती है कि आज जो कुछ हुआ वह वनराज के जाने के बाद अच्छा था

दूसरी तरफ, लीला ने अनुपमा से शिकायत की कि किंजल ने राखी से शिकायत की। वह आंसू बहाती है। अनुपमा लीला से कहती है कि किंजल राखी को यह नहीं बता सकती कि घर में क्या हुआ था। वह लीला को खुद में बदलाव लाने और नई पीढ़ी का स्वागत करने का सुझाव भी देती है। लीला कहती हैं कि बदलाव दोनों तरफ से होना चाहिए।

एपिसोड समाप्त होता है

प्रीकैप: काव्या के साथ किंजल देर से आती है। शाह को किंजल का इंतजार अनुपमा किंजल से देर से आने के बारे में बात करती है। किंजल फिर से बाधित होने से चिढ़ जाती है। अनुपमा ने काव्या को चेतावनी दी और कहा कि वह उसे अपने परिवार का इस्तेमाल अपने पोस्ट के खिलाफ नहीं करने देगी काव्या किंजल की प्रतिक्रिया को देखकर मुस्कुराई।

Read Also:Anupama 29th June 2021 Written Update

Post a Comment

0 Comments