Subscribe Us

Anupama 7th May 2021 Written Update Vanraj and Anupamaa perform the rituals together

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की, काव्या ने वनराज को अपने तलाक को रद्द करने की कोशिश करते हुए मना कर दिया और उसका सामना किया। बाद में, वनराज अनुपमा के करीब महसूस करता है और उसे उसके और उसके परिवार के लायक महसूस करता है। अब आगे…

एपिसोड की शुरुआत वनराज ने "ओ मजी रे गीत" गाकर की लेकिन अचानक बीच में ही रुक गए। अद्वैत उसे देखता है, जबकि वनराज अद्वैत को उस उथल-पुथल के बारे में बताता है जिससे वह गुजर रहा है। वह कहता है कि वह अनुपमा को इस हालत में नहीं छोड़ सकता है लेकिन वह उसे वापस लेने के लिए तैयार नहीं है। वह अपनी चिंता दिखाता है और अद्वैत से सवाल करता है कि क्या वह गलत है?

जिस पर अद्वैत ने जवाब दिया कि वह गलत नहीं है, लेकिन उनकी स्थिति में अनुपमा सही है। वह वनराज को उसके भावी से देखने के लिए कहता है। वनराज अनुपमा के साथ अपने जीवन को जारी रखने में अपनी रुचि दिखाते हैं, जबकि अद्वैत उसे वास्तविकता का सामना करते हैं। वह कहता है कि अनुपमा उसे वापस स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है और अनुपमा के साथ जीवन का एक नया चरण शुरू करने के लिए उसे अपना पिछला अध्याय बंद करने की सलाह देती है।

इधर, नंदिनी अनुपमा को काव्या के कमरे में ले जाती है। अनुपमा, शगुन को काव्या को देती है और उसे नंदिनी और समर की सगाई के लिए आमंत्रित करती है। काव्या सोचती है कि वह ईर्ष्या करता है और समारोह में आने के लिए सहमत होता है। वह कहती है कि उसे हमेशा दूसरों के लिए खुश रहना है, जबकि अनुपमा ने उसे भरोसा दिलाया कि जल्द ही उसे खुशी का हिस्सा भी मिलेगा।

अनुपमा ने लीला और पाखी के साथ कार्यक्रम स्थल को सजाया। लीला अनुपमा को दुखी करती है और उससे इस बारे में सवाल करती है। अनुपमा बात छुपाने की कोशिश करती है लेकिन लीला उसे टोकती रहती है। उसी समय वनराज वहां आता है।

लीला उसे बधाई देती है और अनुपमा और उसे पूजा में एक साथ बैठने का आदेश देती है। अनुपमा यह कहते हुए सहमत हैं कि माता-पिता के रूप में यह आवश्यक है। लीला उसे शक की निगाह से देखती है जबकि वनराज उसे नजर से बचा लेता है।

काव्या फंक्शन में जाने और कुछ करने का प्लान बनाने के लिए तैयार हो जाती है। वह बताती है कि उसने पहले ही वनराज को कई मौके दिए और मामले को अपने हाथ में लेने का फैसला किया।

इसके अलावा, नंदिनी और समर वहां पहुंचते हैं "अनुपमा शीर्षक गीत बजाते हैं" हर कोई अपनी उत्तेजना दिखाता है जबकि लीला उन्हें अनुष्ठान के बारे में बताती है। वह कहती है कि वह समर की शादी की सभी रस्में पूरी करेंगी, जो वह परितोष की शादी में नहीं कर पाई थीं। अनुपमा समर और नंदिनी के बीच एक दर्पण रखती है।

वह फिर उसे हटाती है और दोनों एक दूसरे को देखते हैं। वे संभल जाते हैं, जबकि अनुपमा उन्हें अनुष्ठान के महत्व के बारे में बताती है और उन्हें सभी उतार-चढ़ावों में एक-दूसरे के साथ रहने के लिए कहती है। हसमुख उन्हें वीडियो कॉल के माध्यम से देखता है और उन्हें हलदी की रस्म के पीछे का विज्ञान बताता है।

पाखी इसे सुनकर प्रभावित हो जाती है। उस समय डॉली और किंजल वहां आते हैं। हर कोई आश्चर्यचकित हो जाता है और उनका गर्मजोशी से स्वागत करता है। किंजल अनुपमा को गले लगाती है, जबकि वह उसे आशीर्वाद देती है। डॉली वनराज से किसी भी तरह अनुपमा को बचाने के लिए कहती है, जबकि वह उसे आश्वासन देता है।

लीला नंदिनी समर को कुछ प्रतिज्ञाएं सुनाती है। आगे, लीला नारियल देती है और वनराज और अनुपमा को कपड़े देती है और उन्हें युगल की भलाई के लिए कुछ अनुष्ठान करने के लिए कहती है। वे दोनों एक साथ "दिन शगना दा खेलते हैं" अनुष्ठान करते हैं, हर कोई खुशी से जोड़े को आशीर्वाद देता है जबकि काव्या वनराज और अनुपमा को एक साथ देखती है और चिढ़ जाती है। वह कुछ करने की ठान लेती है और उन्हें दिखाती है। अनुपमा पूजा के बाद अपने परिवार को तलाक की तारीख का खुलासा करने के बारे में याद करती है और वनराज को देखती है, जबकि वह उसे लालसा से देखती है। वह अपनी मिठाई खिलाती है जबकि हर कोई ताली बजाता है।

आगे, लीला सगाई समारोह शुरू करने की अनुमति देती है, जब काव्या वहां आती है और उन्हें रोकती है। वह घोषणा करती है कि वे सगाई के साथ आगे नहीं बढ़ सकते हैं जबकि हर कोई उस पर उग्र हो जाता है। अनुपमा ने उसे कोई नाटक नहीं बनाने के लिए कहा।

नंदिनी उससे सगाई न करने का अनुरोध करती है, जबकि लीला भी उसे डांटती है। डॉली बाहर झड़ने वाली थी लेकिन किंजल ने उसे रोक दिया। काव्या वनराज और अनुपमा की ओर जाती है, वह कुछ सामग्री चुनती है और अपनी बुरी नज़र हटा लेती है। वह इसे आग के अंदर डालती है और अपने तलाक के लिए प्रार्थना करती है। तलाक के मामले के बारे में जानकर हर कोई हैरान हो जाता है, जबकि अनुपमा और वनराज काव्या की तरफ देखते हैं।

प्रीकैप: जहाँ लीला अनुपमा से अपने तलाक और सगाई के बीच चयन करने के लिए कहती है। अनुपमा ने अपनी भावनाओं को बाहर निकालते हुए नृत्य किया और फिर तनाव में आ गई। इस बीच, वनराज ने काव्या पर अपना गुस्सा निकाला और कहा कि वह अनुपमा को तलाक नहीं देगा। वह काव्या को छोड़ देता है, जबकि वह स्तब्ध हो जाती है।

Read Also: Anupama 6th May 2021 Written Episode Update

Post a Comment

0 Comments