Subscribe Us

Anupama 6th May 2021 Written Episode Update Kavya’s Evil Ploy

जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की, अनुपमा को लगता है कि समर और नंदिनी ने सगाई के लिए अपनी सहमति दे दी है। दूसरी ओर, काव्या ने वनराज से एक चौंकाने वाला खुलासा किया। वही वनराज वकील से बात करता है तलाक के सिलसिले में काव्य पीछे से उनकी सारी बाते सुन रही होती है | अब आगे…

काव्या को अपने वकील से वनराज की बातचीत सुनने को गुस्सा आता है वह पत्थर उठाती है और उससे पूछती है कि उसे इसके साथ जोर से मारना चाहिए और उसकी कहानी को खत्म करना चाहिए क्योंकि उसके बहाने खत्म नहीं होंगे। वह उससे अपनी बकवास बंद करने के लिए कहता है। वह पूछती है कि वह वकील को तलाक रद्द करने के लिए क्यों कह रही थी। 

वह कहता है कि वह अनु को उसकी गंभीर स्थिति में अकेला नहीं छोड़ सकता। वह कहती है कि दुर्भाग्य से अनु की बीमारी कम नहीं है और अगर उन्हें लगता है कि अनु पूरी तरह से ठीक हो जाने के बाद तलाक ले लेंगी, तो ऐसा नहीं होगा; समर और नंदिनी की सगाई को दो से तीन दिनों के लिए स्थगित किया जा सकता है, लेकिन उनके तलाक को नहीं और उन्हें किसी भी कीमत पर तलाक लेना होगा। 

वह उसे आदेश देने की हिम्मत नहीं करने की चेतावनी देता है, उसके पास पहले से ही समर और नंदिनी की सगाई और अनु की बीमारी का दबाव है और कोई नहीं जानता कि इससे कैसे निपटना है, वह अपने परिवार पर तलाक का दबाव नहीं डालना चाहता है और न ही वह उसे ले जाएगा यह। वह पूछती है कि क्या वह तलाक नहीं लेगा। वह कहता है कि नहीं, न तो वह किसी को मजबूर करेगा और न करने देगा।

कॉटेज में, समर और नंदिनी हाथ की कुश्ती और नंदिनी जीतती है। समर का कहना है कि वे एक साथ इतना अच्छा महसूस करते हैं। बा रोता है और कहता है कि उसे याद है कि वे यहाँ क्यों हैं। अनु कहती हैं कि इसका कारण बुरा है, लेकिन वे सभी एक साथ हैं; बीमारी के कारण सभी का व्यस्त जीवन रुक गया है, लेकिन वे बीमारी को जीतने नहीं दे सकते हैं; वसीयत हार को स्वीकार नहीं करेगा और खुशी के छोटे टुकड़े इकट्ठा करेगा; उन्हें परिवार के साथ बिताए गए समय के मूल्य का एहसास हुआ और नकली दुनिया के पीछे भाग रहे थे, इसलिए जब उन्हें यह धन मिल रहा है, तो उन्हें इसे दोनों हाथों से पकड़ना चाहिए। बा मुस्कुराते हैं। वनराज कुटिया से वापस लौटते हैं, लेकिन परिवार को आनंद लेते देखकर आराम करते हैं। इत्तिसी हसी इत्तिसी ख़ुशी..बस पृष्ठभूमि में खेलती है। 

वह एक पहेली गेम पूरा करता है और कहता है कि एक टुकड़े के बिना, यह पहेली अधूरी थी, उसी तरह अनुपमा के बिना उसका परिवार अधूरा है। अनु उसके ऊपर छाता रखती है और कहती है कि महिला और पुरुष दोनों हमेशा युवा रहना चाहते हैं, जैसे वह ससुर नहीं कहलाना चाहता; यहां तक कि वह हमेशा जवान रहना चाहती है और अपने पोते-पोतियों को बड़े होते हुए देखना पसंद करती है; उसे कुछ करना चाहिए और उसे जाने नहीं देना चाहिए। वह भावनात्मक रूप से अपना चेहरा रखती है और कहती है कि वह उसे कहीं भी जाने नहीं देगा और उसे गले लगाएगी। उन्होंने तब इसकी कल्पना को साकार किया। फिर वह अनु को परिवार के साथ नाचते हुए देखता है और फिर काव्या के शब्दों में कि अनु की बीमारी कम नहीं है और उसके तलाक को स्थगित नहीं किया जाना चाहिए। उसे लगता है कि यह तलाक उसके परिवार की खुशियों को बर्बाद कर देगा, इसलिए उसे कुछ करने की जरूरत है।

शाम को, समर पाखी के साथ बोर्ड गेम खेलता है और जीतता है। वह धोखा देकर जीता हुआ कहकर दूर चला जाता है। वह यह सोचकर खुश हो जाता है कि वह अब नंदिनी के साथ खेल सकता है। नंदिनी उसे गेट के पास एक जगह पर मिलने का संदेश देती है। वह वहाँ चलता है, और वह सजी हुई रोशनी पर स्विच करता है और उसे आश्चर्यचकित करता है। वह उसे गले लगाता है और कहता है कि उसकी प्रेमिका सबसे अच्छी है और उसे जल्द ही मिसेज शाह कहती है। वह कहती है कि वह शादी के बाद अपना उपनाम नहीं बदलेगी। वह कहता है कि वह अपना नाम बदलकर समर नंदिनी अय्यर कर देगा। 

वह हंसती है। वह हाथ पकड़कर बैठती है और कहती है कि वह मम्मी को लंबे समय के बाद खुश देखकर बहुत खुश है। वह कहती हैं कि मम्मी उनकी सगाई को लेकर उनसे ज्यादा उत्साहित हैं और उन्हें यह सुझाव देती हैं कि मम्मी को अपने अतीत के बारे में सूचित करें क्योंकि वह नहीं चाहती कि मम्मी इस बारे में जान सकें कि वे रिंग एक्सचेंज करते हैं। वह कहता है कि वह इसके बारे में सोचेगा, अब मूड खराब नहीं होने देगा और उसके साथ रोमांटिक रूप से नृत्य करेगा। ये है प्यार प्यार .. बैकग्राउंड में चलता है।

काव्या अनु के वकील को बुलाती है। अद्वैत शाह से मिलने जाते हैं और उन्हें रात के खाने के लिए आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद देते हैं। अनु कहती है कि वह बा के लिए कुर्सी लाएगी। वह मजाक करता है कि कुर्सी पुराने लोगों के लिए है, युवा के लिए नहीं। बा उनके साथ फर्श पर बैठता है। वह कहता है कि वह अपने घुटने के दर्द का इलाज कर सकता है। वह मजाक करती है कि वह एक लड़की की तरह अपने बालों को काटने के लिए सिखाकर अपनी फीस का भुगतान करेगी। वह आपको धन्यवाद देता है और पूछता है कि क्या वे आम तौर पर फर्श पर बैठे भोजन करते हैं। वनराज का कहना है कि वे आमतौर पर खाने की मेज पर और त्यौहारों के दौरान फर्श पर रहते हैं। काव्या अनु को बुलाती है, 

लेकिन वनराज उसे रोक देता है और पहले खाना खाने को कहता है। काव्या अनु को दूरबीन के जरिए देखती है और उसके फोन लेने का इंतजार करती है। अनु ने वकील के कॉल को चुना जो उन्हें कल की तारीख के बाद तलाक की सूचना देता है और वनराज उसे तलाक देने से इनकार करते हैं। वह वनराज को एक तरफ आने का संकेत देती है। वह उसके थके हुए पीछे चलता है। काव्या को लगता है कि वी तलाक के बारे में कभी नहीं बताएगा और अनु उसे छिपाएगी नहीं और उसे तलाक के लिए मजबूर करेगी। अनु एक तरफ चल पड़ी। 

वनराज का कहना है कि वह इस हालत में तलाक नहीं चाहता है, इसलिए उसने उसे इस बारे में सूचित नहीं किया। वह कहती है कि वह यह चाहती है। वह अपने अनु को बुलाते हुए अदम्य नहीं होने के लिए कहता है। वह उसे अनुपमा को फोन करने के लिए चेतावनी देती है और कहती है कि समर और नंदिनी की सगाई की तारीख तय करने के लिए बा ने कल पूजा की व्यवस्था की है और वे कल के बाद तलाक के दिन के लिए अदालत में जाते हैं। वह दूर चला जाता है, और वह थक गया है।

समर और नंदिनी कुटिया लौटते हैं। अद्वैत कहते हैं कि वे इस तरह के एक अद्भुत खाने से चूक गए। समर का कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि वह उनके साथ शामिल था और कहता है कि वह भी उसकी तरह लंबे बाल उगाएगा। बा डांटता है कि वह पूजा नारियल की तरह दिखेगा। अनु आगे लौटती है। बा पूछता है कि वह कहाँ थी। वह कुछ नहीं कहती और बर्तन उठाती है। पाखी पूछती है कि पापा कहां हैं। अद्वैत वनराज की जाँच करने जाता है। अनु घबरा कर पानी का गिलास गिराती है और नंगे हाथों से टूटे हुए कांच के टुकड़ों को उठाती है। समर कहती है कि वह घायल हो जाएगी। 

वह कहती है कि अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि उसे दर्द सहने की आदत है। काव्या को लगता है कि अनु अभी भी परेशान है, लेकिन अभी तक परिवार को सूचित नहीं कर रही है; वह वैसा ही होगा जैसा कि वह वी की तरह नहीं है, यह अजीब लगता है कि वह अनु से अधिक वी पर भरोसा कर रही है, वह अनु और उसके वादे पर भरोसा करती है, और अनु को उसे निराश नहीं करना चाहिए।

वनराज सीढ़ियों पर आराम करते हैं। अद्वैत ने ओ मांझी रे अपना किन्नरा ... बंसुरी / बांसुरी पर गीत बजाया। वनराज अनु के साथ बिताए ख़ुशी के लम्हों को याद करते हुए गाते हैं, उनका अडिग फैसला, काव्या का आदेश आदि।

प्रीकैप: अनु और वनराज ने समर और नंदिनी की सगाई शुरू की। काव्या प्रवेश करती है और कहती है कि उन्हें इस सगाई को रद्द करने की आवश्यकता है। 

Read Also: Anupama 5th May 2021 Written Episode Update

Post a Comment

0 Comments