Subscribe Us

Anupama 17th May 2021 Written Update: Finally Anupama and Vanraj Gets Separated!

 जैसा की लास्ट के एपिसोड में हमने देखा था की, अदालत के रास्ते में, वनराज ने अनुपमा से अपनी सारी परेशानी के लिए माफी मांगी। खुशी के पलों को याद करते हुए, वह तलाक के बारे में अनिश्चित हो गया।अब आगे…

आज के एपिसोड की शुरुआत जीते हैं चल गाने से होती है। वनराज कलम उठाने के लिए खड़ा होता है। अनुपमा वनराज के साथ अपने पलों को याद करती है। अनुपमा काव्या से अपना वादा याद करती है। वनराज भी अनुपमा के साथ अपने पलों को याद करता है। अनुपमा पहले कागज पर दस्तखत करती है। वह वनराज को कलम प्रदान करती है। जज ने तेजी से हस्ताक्षर करने को कहा, उसने वनराज से पूछा कि क्या वह तलाक देना चाहता है या नहीं।

अनुपमा वनराज की ओर से बोलती है। वह जज से कहती है कि, वे तलाक लेना चाहते हैं। वनराज भी कागजात पर हस्ताक्षर करता है। अनुपमा वनराज के साथ अपने पलों को याद करते हुए आंसू बहाती है। जज ने अनुपमा और वनराज का तलाक मंजूर कर दिया। वनराज और अनुपमा एक दूसरे को देखते हैं। समर को एक संदेश मिलता है। अनुपमा और वनराज के तलाक के बारे में शाह को पता चलता है। काव्या इस खबर को जानकर खुश हो जाती है। लीला रोती है।

काव्या भगवान का धन्यवाद करती है। वह यह सोचकर रोती है कि वनराज आखिरकार उसका है। दूसरी तरफ, अनुपमा ने वनराज को ‘मिस्टर शाह’ कहकर संबोधित किया। वनराज अनुपमा से पूछता है कि उसने उसे क्या कहा। अनुपमा वनराज को समझाती है कि वह अब उसकी पत्नी नहीं है और न ही वह उसका नाम ले सकती है, इसलिए वह उसे ‘मिस्टर शाह’ ही कहेगी। वह आगे वनराज को अपना मंगलसूत्र वापस देती है।

वनराज चौंक जाता है और अनुपमा से कहता है कि उसने उनका रिश्ता तोड़ दिया लेकिन अब उसे उसका दिल नहीं तोड़ना चाहिए। अनुपमा वनराज से कहती है कि दिल बहुत पहले टूट गया है। वह आगे वनराज को अच्छी सेल्फी लेने के लिए कहती है ताकि वे अच्छी यादों के साथ अपने जीवन में आगे बढ़ सकें। अनुपमा ने वनराज के साथ अपनी तस्वीरें क्लिक कीं। इसके अलावा, अनुपमा वनराज से कहती है कि 10 मिनट के लिए वह अकेली रहना चाहती है। वहां, काव्या अपनी तस्वीर क्लिक करती है और कहती है कि यह उसके जीवन का सबसे खुशी का दिन है। अद्वैत वनराज से मिलने जाता है और उसे बताता है कि वह अपने मरीज की रिपोर्ट लेने के लिए यहां आया था।

वनराज अद्वैत से पूछता है कि फिर वह पहले उनके साथ क्यों नहीं आया। अद्वैत कहता है क्योंकि पति-पत्नी के रूप में यह उनकी अंतिम यात्रा थी। वनराज मुस्कुराया। अद्वैत कहता है कि अब वह उन्हें अकेला नहीं छोड़ेगा और उनके साथ वापस जाएगा। इस बीच, अनुपमा ने उसे हिम्मत देने के लिए भगवान का शुक्रिया अदा किया। वह वनराज के साथ अपने पलों को याद करती है। इसके अलावा, अद्वैत वनराज और अनुपमा को अपने साथ चाय पीने आने के लिए कहता है।

इधर, समर शाह से घर में बदलाव लाने की बात करता है। लीला और परितोष उसका विरोध करते हैं। काव्या समर की बात सुनती है और सोचती है कि समर क्या योजना बना रहा है। वह आगे सोचती है कि उसे क्यों परेशान होना चाहिए क्योंकि वह अनुपमा के लिए कुछ योजना बना रहा होगा। काव्या वनराज के कॉल का इंतजार करती है।

आगे, अनुपमा हैरान हो जाती है कि वनराज ने उसकी दवाएं लीं हैं। वह उससे कहती है कि उसे दवाई देने में 25 साल की देरी हुई है। वनराज और अनुपमा आपस में बात करते हैं। वनराज अनुपमा से कहता है कि वह उसे तब तक नहीं छोड़ेगा जब तक वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाती। अनुपमा वनराज से कहती है कि वह अब अकेली चलेगी।

इस बीच, आदि को अनुपमा की रिपोर्ट मिलती हैं और चिंता होती है। वह अभी यह सोचकर अनुपमा को इस बारे में खुलासा नहीं करने का फैसला करता है कि वह पहले से ही तलाक के दर्द से गुजर रही है। 

एपिसोड समाप्त होता है

प्रीकैप: काव्या लीला को शादी का कार्ड देती है और इससे उसे झटका लगता है। अनुपमा ने अलग रहने का फैसला किया। शाह अश्रुपूर्ण खड़े होते हैं।

Read AlsoAnupama 15th May 2021 Written Update

Post a Comment

0 Comments